विज्ञापन

Ganesh Chaturthi 2024: ट्रेंडी तोरण से करें गणपति बप्पा का स्वागत, घर के दरवाजे पर लगाएं ये 6 लेटेस्ट डिजाइन

अगर गणपति बप्पा का स्वागत आप जोरदार तरीके से करना चाहते हैं और अपने घर के मेन डोर को ट्रेडिशनल और अट्रैक्टिव लुक देना चाहते हैं, तो यह लेटेस्ट और ट्रेंडी तोरण डिजाइन की लटकन लगा सकते हैं.

Ganesh Chaturthi 2024: ट्रेंडी तोरण से करें गणपति बप्पा का स्वागत, घर के दरवाजे पर लगाएं ये 6 लेटेस्ट डिजाइन
Ganesh chaturthi design : आप अपने घर के दरवाजे पर इस तरह की चौड़ी स्ट्रैप वाली तोरण भी लगा सकते हैं.

6 latest and traditional door toran design : आज से 10 दिनों तक बप्पा हम सबके बीच रहेंगे.  इस दौरान घरों और पंडालों में बप्पा की प्रतिमा विराजित की जाती है और तरह-तरह के डेकोरेशन भी किए जाते हैं. ऐसे में बप्पा के स्वागत के लिए आप अपने घर के मेन डोर पर खूबसूरत और ट्रेडिशनल स्टाइल की तोरण (traditional toran design) लगाना चाहते हैं, तो हम आपको दिखाते हैं लेटेस्ट और ट्रेंडी 6 डिजाइंस जिन्हें आप घर पर ही बना सकते हैं. यह बहुत ही खूबसूरत लुक आपके दरवाजे को देंगे. 

विष्णु जी को प्रसन्न करने के लिए करें इन मंत्रों का जाप, जगत के पालनहार कर देंगे नैया पार

ईविल आई तोरण डिजाइन 

अगर आप अपने घर को काली शक्तियों और बुरी नजर से बचाना चाहते हैं, तो इस तरीके का ईविल आई तोरण डिजाइन बना सकते हैं, जिसमें दो ईविल आई लगे हुए है, उसके साथ मोतियों की स्ट्रिंग, फ्लावर्स और बॉल्स का डिजाइन है. 

मोर डिजाइन तोरण स्टाइल 

आप अपने घर के दरवाजे पर इस तरह की चौड़ी स्ट्रैप वाली तोरण भी लगा सकते हैं, जिसमें खूबसूरत मोर की डिजाइन बनी हुई है और दरवाजे के साइड पर भी इसे हैंग करें. 

स्वास्तिक डिजाइन ट्रेडिशनल तोरण 

अगर गणपति बप्पा के आगमन के लिए आप अपने घर के मेन दरवाजे पर ट्रेडिशनल तोरण लगाना चाहते हैं, तो इस तरह की स्वास्तिक बनी हुई तोरण लगा सकते हैं. इसमें आप नीचे लटकन की डिजाइन भी दे सकते हैं. 

गणेश चतुर्थी डेकोरेशन आइडिया 

गणेश चतुर्थी के मौके पर अगर आप अपने घर के दरवाजे पर गणपति जी से इंस्पायर्ड तोरण लगाना चाहते हैं, तो बीच में गणेश जी की एक छोटी सी फोटो लगाकर मोतियों और कुंदन का वर्क करते हुए पीले और गुलाबी रंग की तोरण अपने घर के मेन दरवाजे पर लगा सकते हैं. 

सिंपल फ्लावर डिजाइन तोरण 

मोतियों और आर्टिफिशियल फूलों की मदद से आप इन्हें पिरोकर इस तरह की सिंपल और खूबसूरत तोरण भी अपने घर पर लगा सकते हैं. यह बहुत ही सिंपल और सोबर लुक आपके मेन डोर को देगी और बहुत एसथेटिक लगेगी. 

हैवी तोरण डिजाइन 

ब्रोकेड के कपड़े के ऊपर आप राउंड शेप में गणपति जी की फोटो लगा सकते हैं, इसके आजू-बाजू कुंदन का हैवी स्टोन वर्क करें, नीचे लटकन में टैसल्स लगाए और एक खूबसूरत सी तोरण अपने घर के मेन डोर के लिए बनाएं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ganesh chaturthi 2024 wishes : गणेश उत्सव आज से शुरू, इन संदेशों के साथ मित्रों और रिश्तेदारों को दीजिए बधाई
Ganesh Chaturthi 2024: ट्रेंडी तोरण से करें गणपति बप्पा का स्वागत, घर के दरवाजे पर लगाएं ये 6 लेटेस्ट डिजाइन
गणेश भगवान की पूजा में बप्पा को लगाएं इन 7 चीजों का भोग, खुश होंगे गणपति
Next Article
गणेश भगवान की पूजा में बप्पा को लगाएं इन 7 चीजों का भोग, खुश होंगे गणपति
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com