विज्ञापन
This Article is From Dec 18, 2019

सीलमपुर में CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बस चालक की सूझ बूझ के चलते स्कूली छात्र सुरक्षित घर पहुंचा

विवेक विहार स्थित अरवाचीन भारती भगवान सीनियर सेंकेंडरी स्कूल के परिवहन प्रबंधक चंद्रशेखर के मुताबिक, बस में 25-30 छात्र थे, जिन्हें सीलमपुर और जाफराबाद में छोड़ा जाना था. हालांकि, बस में उस वक्त सिर्फ एक ही छात्र था जब एक पत्थर बस के शीशे पर आकर लगा.

सीलमपुर में CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बस चालक की सूझ बूझ के चलते स्कूली छात्र सुरक्षित घर पहुंचा
मंगलवार को नागरिकता संशोधन के खिलाफ दिल्ली के सीलमपुर में हिंसक प्रदर्शन हुए
नई दिल्ली:

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में मंगलवार को नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ प्रदर्शन के हिंसक रूप लेने के दौरान एक स्कूल बस में बैठा छात्र, चालक की सूझबूझ के चलते बाल-बाल बच गया. दरअसल, चालक ने बस में बचे आखिरी बच्चे के माता-पिता को फोन कॉल कर निर्धारित स्थान से कुछ मीटर पहले ही बुला लिया और बच्चे को उन्हें सौंप दिया. इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने इस बस पर पथराव किया. विवेक विहार स्थित अरवाचीन भारती भगवान सीनियर सेंकेंडरी स्कूल के परिवहन प्रबंधक चंद्रशेखर के मुताबिक, बस में 25-30 छात्र थे, जिन्हें सीलमपुर और जाफराबाद में छोड़ा जाना था. हालांकि, बस में उस वक्त सिर्फ एक ही छात्र था जब एक पत्थर बस के शीशे पर आकर लगा.

बॉलीवुड एक्टर ने ट्विटर पर की अपील, बोले- सीलमपुर के दोस्तों से दरख्वास्त है हथियार ना...

वहीं, इलाके में मंगलवार को हिंसक प्रदर्शनों के दौरान जाफराबाद में 21 छात्र अपने स्कूल में करीब दो घंटे तक फंसे रहे. एमसीडी सकूल के एक अधिकारी ने बताया कि स्कूल के समीप ‘भारी' पथराव हुआ और छात्रों की सुरक्षा के लिए स्कूल का गेट बंद कर दिया गया. उन्होंने बताया कि इस स्कूल में 200 छात्र पढ़ते हैं, लेकिन शहर में प्रदर्शन के कारण मंगलवार को केवल 21 छात्र ही आए थे. अधिकारी ने बताया कि बच्चों के माता-पिता के स्कूल पहुंचने के बाद उन्हें पिछले दरवाजे से बाहर ले जाया गया. यह स्कूल जाफराबाद पुलिस थाने के नजदीक स्थित है.

Citizenship Act Protests Updates: दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने की शांति बनाए रखने की अपील

चंद्रशेखर ने कहा, ‘यह पत्थर प्रदर्शनकारियों ने नहीं फेंका था, बल्कि जाफराबाद में स्थित किसी घर में से फेंका गया था. इस पर चालक को अंदाजा हो गया कि स्थिति तनावपूर्ण हो सकती है और उसने बस में बैठे छात्र के माता-पिता को कॉल किया.' उन्होंने कहा कि छात्र को जहां छोड़ना था, बस उससे कुछ मीटर की दूरी पर थी, लेकिन चालक ने उसके माता-पिता को कॉल करके निर्धारित स्टॉप से पहले बुला लिया. चंद्रशेखर ने बताया कि माता-पिता को बच्चे को सुरक्षित सौंपने के बाद चालक ने यू-टर्न लेकर बस को विवेक विहार जाने लगा, लेकिन यह बस प्रदर्शनकारियों के बीच फंस गई और प्रदर्शनकारियों ने इस पर पथराव किया जिसमें बस के शीशे टूट गए.

VIDEO: खबरों की खबर: दिल्ली के सीलमपुर पहुंचा CAA को लेकर विरोध-प्रदर्शन

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
सीलमपुर में CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बस चालक की सूझ बूझ के चलते स्कूली छात्र सुरक्षित घर पहुंचा
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com