शादी का झांसा देकर 100 से ज्‍यादा लड़कियों को ठगने वाला युवक गिरफ्तार, BMW से घूमता था

आरोपी हवाई जहाज,ट्रेन और महंगी कार से सफर किया करता था और वीडियो कॉल के ज़रिए लड़कियों को अपनी लैविश लाइफ की तस्वीरें दिखाया करता था.

शादी का झांसा देकर 100 से ज्‍यादा लड़कियों को ठगने वाला युवक गिरफ्तार, BMW से घूमता था

आरोपी फरहान उड़ीसा का रहने वाला है और उसने 12वीं तक ही पढ़ाई की है

नई दिल्‍ली :

शादी का झांसा देकर 100 से ज्यादा लड़कियों से ठगी करने वाले फ़रहान खान को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने फरहान के पास से बीएमडब्ल्यू कार, कई एटीएम और सिम कार्ड बरामद किए हैं. दक्षिणी दिल्ली की डीसीपी बेनिता मैरी जैकर के मुताबिक, एम्स में काम एक महिला डॉक्टर ने अपनी शिकायत में कहा था उनकी मुलाकात एक शख्स से जीवनसथी पोर्टल के माध्यम से हुई थी जिसने खुद को अविवाहित बताया था. उसने बताया कि वो एक बहुत बड़ा कारोबारी है और बिज़नेस डील के बहाने 15 लाख रुपए ले लिए, इस शिकायत के बाद साइबर थाने की पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस ने एक पोर्टल  से आरोपी के बैंक के अकाउंट से ट्रांजैक्शन उसके प्रोफाइल आईडी से जानकारी हासिल करना शुरू की तो पता चला इस आरोपी ने यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, गुजरात, दिल्ली, पंजाब, महाराष्‍ट्र, उड़ीसा और कर्नाटक जैसे कई राज्यों के अलग-अलग जिलों में शादी का झांसा देकर 100 से ज्यादा लड़कियों को शिकार बनाया.ठगी की यह आरोपी  उनसे कारोबार और दूसरी ज़रूरतों के लिए पैसे की मांग करता था.

आरोपी हवाई जहाज,ट्रेन और महंगी कार से सफर किया करता था और वीडियो कॉल के ज़रिए लड़कियों को अपनी लैविश लाइफ की तस्वीरें दिखाया करता था. आरोपी खुद को इंजीनियरिंग के साथ-साथ एमबीए भी बताता था. आरोपी ने जीवनसाथी पोर्टल पर इसने अपनी सालाना इनकम 30 -40 लाख रुपए बताई थी और कहा था कि उसका कारोबार पूरे भारत में फैला है.

जांच में पता चला है कि आरोपी पहले से शादीशुदा है और उसके 3 साल की बेटी भी है.आरोपी ने दावा किया था की वह अविवाहित है, उसके माता-पिता नहीं हैं क्योंकि सड़क दुर्घटना में उनकी मौत हो गई है. पोर्टल पर ये भी लिखा है कि उसका कोई भाई और बहन नहीं है. उसने अपनी शानदार जीवन शैली से प्रभावित होकर लड़कियों से रुपये का लालच दिया और उन्हें वीवीआईपी नंबर यानी 0005 वाली बीएमडब्ल्यू कार दिखाई. वह कई शहरों के आलीशान होटलों में भी रहा.  आरोपी उड़ीसा का रहने वाला है. उसने 12वीं तक ही पढ़ाई की है. उसकी शादी साल 2015 में हुई थी. फिलहाल वह किराए के मकान में रह रहा है.  

* "अपने राज्य हिमाचल प्रदेश पर इतना फोकस क्यों कर रहे हैं BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा...?
* VIDEO: मध्य प्रदेश के बिलासपुर में 'बदले की आग' में कार चालक ने दिनदहाड़े जला डाला ट्रक
* सुप्रीम कोर्ट पहुंचा ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे का मामला, CJI का कोई आदेश देने से इनकार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ज्ञानवापी मामला : फैसला देने वाले जज सुरक्षा को लेकर चिंतित, कहा- डर का माहौल बनाया