"MCD चुनाव में ऐतिहासिक जीत की ओर बढ़ रही AAP": अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया दावा

दिल्ली नगर निगम के चुनाव चार दिसंबर को होने हैं. इस चुनाव में कुल 1349 उम्मीदवार मैदान में हैं. वैसे को कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के प्रत्‍याशी मैदान में है लेकिन मुख्‍य मुकाबला बीजेपी और 'आप' के बीच ही माना जा रहा है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा-RWA को हम अलग से फंड्स उपलब्ध कराएंगे, हम आम लोगों को सशक्त करेंगे

नई दिल्‍ली :

MCD Elections: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी (AAP) दिल्ली नगर निगम चुनाव में एक ऐतिहासिक जीत की तरफ बढ़ रही है. मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्‍होंने कहा, "हमने 70 में से 67 सीट का रिकॉर्ड बनाया था,अब हम उसको भी तोड़ने जा रहे हैं. इस मौके पर में एक गारंटी देना चाहता हूं. आम आदमी पार्टी की निगम में सरकार बनेगी तो जनता फैसला करे." AAP संयोजक केजरीवाल ने कहा, "RWA को मिनी पार्षद का दर्जा दिया जाएगा और अगर जनता को कोई काम कराना है तो RWA के पास जाए. RWA जनता के काम कराएगी आपको नेता के चक्कर काटने की ज़रूरत नहीं है. उन्‍होंने कहा कि RWA को हम अलग से फंड्स उपलब्ध कराएंगे. हम आम लोगों को सशक्त करेंगे, RWA को सशक्त करेंगे." उन्‍होंने सभी RWA से आग्रह किया कि वे ज़्यादा से ज़्यादा घरों में जाकर आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील करें. 

बता दें, दिल्ली नगर निगम के चुनाव चार दिसंबर को होने हैं. इस चुनाव में कुल 1349 उम्मीदवार मैदान में हैं. वैसे को कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के प्रत्‍याशी मैदान में है लेकिन मुख्‍य मुकाबला बीजेपी और 'आप' के बीच ही माना जा रहा है. इससे पहले, AAP के लिए चुनाव प्रचार करते हुए  केजरीवाल ने कचरे के मुद्दे पर बीजेपी पर निशाना साधा था. बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा था कि अगर पार्टी ने नगर निगम में अपने शासन के दौरान काम किया होता तो उन्हें प्रचार अभियान में अपने कई मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों की जरूरत नहीं पड़ती.

केजरीवाल ने दावा किया, “शहर में हर जगह कचरा है. सत्ता में आने पर मैं शहर को साफ कर दूंगा. भाजपा मुझे दिन-रात गाली देती है. हमने पानी की व्यवस्था की है, हम कचरा निपटान की भी जिम्मेदारी लेंगे. ‘आप' को एक मौका दें, हम शहर को पहले की तरह साफ बनाएंगे.” केजरीवाल ने स्थानीय निवासियों से कहा, “हम दिल्ली को चमका देंगे.” 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- 

Featured Video Of The Day

असम में बाल विवाह पर ऐक्शन से हंगामा, क्या कार्रवाई को कानूनी रूप से दी जा सकती है चुनौती ?