"MCD Election अब तक का सबसे मुश्किल चुनाव" : "आप" के नवनिर्वाचित पार्षदों के साथ बैठक में अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोगों के पास फोन आए हैं. किसी को कह रहे हैं 10 लाख ले लो, किसी को कह रहे हैं 50 लाख ले लो और हम को वोट डाल दो... लेकिन मुझे पूरी उम्मीद आपमें से कोई भी बिकने नहीं वाला.

अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (आप) के नवनिर्वाचित पार्षदों के साथ आज बैठक की.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (आप) के नवनिर्वाचित पार्षदों के साथ बैठक के दौरान कहा कि मेरे लिए यह बहुत मुश्किल चुनाव था. इन लोगों ने जिस लेवल के षडयंत्र रचे और जिस तरह से पूरी मशीनरी को हमारे खिलाफ इस्तेमाल किया उसे देखते हुए मेरी नजर में यह अब तक का सबसे मुश्किल चुनाव था. इनके 7 मुख्यमंत्री, 17 केंद्रीय मंत्री खुद अमित शाह और जेपी नड्डा सब लग गए थे. साथ ही मीडिया पर दबाव डालकर 24 घंटे हमारे खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे थे.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रोज सुबह 8:30- 9:00 बजे एक फर्जी वीडियो निकल कर आ जाता था और फिर 24 घंटे सारे चैनलों पर वही वीडियो चलता था. हम पॉजिटिव राजनीति करते हैं. इन्होंने हमको चुनाव में Narative बनाने ही नहीं दिया है कि हम चुनाव जीतेंगे तो क्या करेंगे? हम 10-11 बजे प्रेस कांफ्रेंस करने की सोचते थे, उससे पहले ही यह कुछ न कुछ ले आते थे. कभी ठग सुकेश चंद्रशेखर की चिट्ठी लेकर आ जाते थे तो कभी मनीष सिसोदिया के खिलाफ कुछ ले आते थे. कभी सतेंद्र जैन पर फर्जी केस तो कभी कैलाश गहलोत पर फर्जी केस.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स सब लगा दिए और रेड की. मैं समझता हूं कि इस तरह का युद्ध उन्होंने किसी के साथ नहीं किया, जैसा युद्ध उन्होंने एमसीडी चुनाव के दौरान किया. उन्होंने हमें बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. बीजेपी वाले यह नहीं कह रहे थे कि हम ईमानदार हैं और आम आदमी पार्टी वाले चोर हैं, बल्कि वह कह रहे थे कि हम तो चोर हैं ही, यह भी हमारी तरह चोर हैं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम जो अपने आपको बार-बार ईमानदार कहते थे, यह लोग इसी को ध्वस्त करना चाहते थे कि यह लोग ईमानदार नहीं हैं, यह भी हमारे जैसे हैं. इनके सारे दुष्प्रचार के बावजूद जनता ने आम आदमी पार्टी को वोट दिया. टीवी पर चलाते थे कि मनीष सिसोदिया सबसे बड़ा भ्रष्टाचारी और गली में जनता कह रही होती थी कि बीजेपी वाले चोर हैं. लेंटर पर पैसा खाते हैं. अगले 5 साल में आप लोग कुछ ऐसा करना कि जनता का विश्वास और सुदृढ़ हो. ऐसा मत करना कि जनता का विश्वास हमारे में कम हो जाए. जनता सबसे ज्यादा एमसीडी में भ्रष्टाचार से दुखी है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर आप यह सोचे हैं कि मैं पैसे कमा लेता हूं और किसी को पता नहीं चलेगा तो आप गलत है क्योंकि सब को सब पता चल जाता है और किसी को पता चले या न चले लेकिन ऊपर वाले को तो पता चलता है. यह मान लेना कि अगर आपने पैसे खाने चालू कर दिए तो यह आपका आखिरी मौका है जिंदगी का. भगवान ने आपको मौका दिया. आम आदमी पार्टी ने टिकट दी. जनता ने आप को जिता दिया, अब यहां से आगे का रास्ता आपके ऊपर है... ईमानदारी से काम करोगे सेवा करोगे तो खूब तरक्की करोगे और अगर इसी बार लालच में पड़ गए तो यह सोच लेना कि अगली बार टिकट भी गई, जनता भी गई और सब कुछ गया. बस यही 5 साल है और कुछ नहीं होगा आपके पास.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मनीष सिसोदिया और हमने ईमानदारी से काम किया है तभी इतने बड़े षड्यंत्र के बावजूद कोई हमको बेईमान नहीं मान रहा. लोग कह रहे हैं कि यह इमानदार लोग हैं. MLA और पार्षद मिलकर चलना. कई सारे विधायकों से मिला, उनको यह डर रहता है कि हमारा टिकट न कट जाए. किसी की टिकट नहीं कट रही, चिंता न करो. आप सबको पता है कि हम सर्वे के आधार पर टिकट देते हैं, विधायकों को टिकट भी सर्वे के आधार पर दी और पार्षदों को टिकट भी सर्वे पर मिली. अंत में सबसे अहम चीज यह है कि यह लोग अब आप लोगों को खरीदने की कोशिश करेंगे. ऑलरेडी फोन आने चालू हो गए हैं. कुछ लोगों के पास फोन आए हैं. किसी को कह रहे हैं 10 लाख ले लो, किसी को कह रहे हैं 50 लाख ले लो और हम को वोट डाल दो... लेकिन मुझे पूरी उम्मीद आपमें से कोई भी बिकने नहीं वाला.

BJP के मेयर बनाने के दावे पर अरविंद केजरीवाल बोले, "यह दिखाता है कि उनके नंबर भी नहीं है. इसके बावजूद वह कह रहे हैं कि मेयर उनका बनेगा तो जाहिर तौर पर सबको पता ही है कि वो कैसे मेयर बनाएंगे.""जल्द ही मेयर की घोषणा कर देंगे. हालांकि अभी तो डेट भी नहीं आई है." कांग्रेस से आम आदमी पार्टी और आम आदमी पार्टी से दोबारा कांग्रेस में चले जाने वाले पार्षदों के सवाल पर बोले अरविंद केजरीवाल बोले. "ये तो वहीं पार्षद ही बताएंगे, उन से पूछिए कि उन पर क्या प्रेशर आया."

यह भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"टूर्नामेंट आते रहते हैं ...": भारत-पाक क्रिकेट संबंधों पर बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर
"अमेरिका की तरह "Preemptive Strike" कर सकता है रूस" : परमाणु हमले वाले बयान को पुतिन ने किया और स्पष्ट
Video : दो पार्षदों के साथ दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष अली मेहंदी शाम को AAP में गए, देर रात लौटे, सुनिए क्या बोले