दिल्ली में Coronavirus के दक्षिण अफ्रीकी वेरिएंट का पहला मामला

दिल्ली (Delhi) में कोरोनावायरस (Coronavirus South African Variant) के ‘दक्षिण अफ्रीकी वेरिएंट’ के संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई है.

दिल्ली में Coronavirus के दक्षिण अफ्रीकी वेरिएंट का पहला मामला

संक्रमित व्यक्ति LNJP अस्पताल में भर्ती है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • दिल्ली में दक्षिण अफ्रीकी वेरिएंट का पहला मामला
  • LNJP अस्पताल में भर्ती है संक्रमित व्यक्ति
  • उसे लगभग एक सप्ताह पहले अस्पताल लाया गया था
नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के ‘दक्षिण अफ्रीकी वेरिएंट' के संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई है. सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि 33 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति यहां LNJP अस्पताल में भर्ती है. इस संबंध में एक सूत्र ने कहा कि उक्त व्यक्ति को लगभग एक सप्ताह पहले अस्पताल लाया गया था और उसे अलग रखा गया है. सूत्र ने कहा, ‘‘उसे एकदम अलग रखा गया है. उसे लगभग एक सप्ताह पहले लाया गया था और जांच की गई थी. वह (कोरोना वायरस के) दक्षिण अफ्रीकी प्रकार से संक्रमित है.'' संक्रमित व्यक्ति में पहले लक्षण नहीं दिख रहे थे लेकिन अभी उसकी हालत के बारे में जानकारी नहीं है.

दिल्ली में COVID-19 के मामलों की बात करें तो मंगलवार को कोरोना केस एक बार फिर 400 के पार पहुंच गए. बीते दिन जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 425 नए मामले सामने आए, हालांकि इस दौरान सिर्फ 1 मरीज की मौत हुई है. महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक समेत देश के अन्य इलाकों की तरह दिल्ली में कोरोना के केस बढ़े हैं लेकिन इनकी संख्या काफी कम है.

दिल्ली में 5 दिनों में कोरोना संक्रमण के 2000 से ज्यादा केस, औसतन रोजाना आ रहे 400 नए मामले

दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामले की संख्या 2488 हो गई हैं, जो 17 जनवरी के बाद सबसे ज्यादा है. 17 जनवरी को 2544 एक्टिव केस थे. राजधानी में होम आइसोलेशन में 1401 मरीज हैं. 11 जनवरी के बाद ये सबसे बड़ा आंकड़ा है. 11 जनवरी को होम आइसोलेशन में 1491 मरीज थे. दिल्ली में COVID-19 का रिकवरी रेट 97.91 फीसदी तक पहुंच गया है.

क्या दिल्ली के बाजारों में बढ़ेगी सख्ती, AAP विधायक सौरभ भारद्वाज बोले- सरकार से करेंगे बात


दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 257 मरीज ठीक हुए हैं. अब तक कुल 6,31,056 मरीजों ने इस महामारी को मात दी है. पिछले 24 घंटों में सिर्फ 1 मौत हुई है. अब तक कुल 10,945 मौतें हुई हैं. पिछले 24 घंटों में 70,049 कोरोना टेस्ट हुए, इनमें 39,425 RT-PCR और 30,624 एंटीजन टेस्ट हैं. राजधानी में अब तक कुल 1,34,28,414 टेस्ट हो चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: दिल्ली के 56 प्रतिशत लोगों में एंटीबॉडीज : डॉ अरुण गुप्ता



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)