इन ऑल्टकॉइन्स में इनवेस्टमेंट से अच्छे रिटर्न की संभावना

बिटकॉइन के अलावा इस सेगमेंट में कई अन्य विकल्प भी हैं. बहुत से ऑल्टकॉइन्स की लोकप्रियता पिछले वर्ष बढ़ी है और इनमें से कुछ का रिटर्न बहुत अच्छा रहा है

इन ऑल्टकॉइन्स में इनवेस्टमेंट से अच्छे रिटर्न की संभावना

बहुत से ऑल्टकॉइन्स की लोकप्रियता बढ़ रही है

खास बातें

  • क्रिप्टो सेगमेंट में बिटकॉइन सबसे लोकप्रिय है
  • बिटकॉइन के अलावा अन्य सभी क्रिप्टोकरेंसीज को ऑल्टकॉइन कहा जाता है
  • कई ऑल्टकॉइन्स से अच्छा रिटर्न मिलने की संभावना है

क्रिप्टोकरेंसी में इनवेस्टमेंट के लिए Bitcoin टॉप पर रहता है. यह सबसे लोकप्रिय और सबसे पुरानी क्रिप्टोकरेंसी है. हालांकि, बिटकॉइन के अलावा इस सेगमेंट में कई अन्य विकल्प भी हैं. बहुत से ऑल्टकॉइन्स की लोकप्रियता पिछले वर्ष बढ़ी है और इनमें से कुछ का रिटर्न बहुत अच्छा रहा है. बिटकॉइन के अलावा सभी क्रिप्टोकरेंसीज को ऑल्टकॉइन कहा जाता है. 

इन ऑल्टकॉइन्स में इनवेस्टमेंट करना एक अच्छा विकल्प हो सकता है. हम आपको कुछ ऑल्कॉइन्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनमें इनवेस्टमेंट पर विचार किया जा सकता है. 

Ethereum - यह क्रिप्टो मार्केट में का एक लोकप्रिय ऑल्टकॉइन है. इसके नेटिव टोकन Ether (ETH) की वैल्यू में काफी बढोतरी हुई है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस वर्ष Ether का प्राइस 400 प्रतिशत तक बढ़ सकता है.

Binance Coin - Binance एक्सचेंज का प्रदर्शन Binance Coin (BNB) से जुड़ा है. Analytics Insight के अनुसार, अगले वर्ष के अंत तक BNB की वैल्यू 610 डॉलर तक जा सकती है. अगर आप क्रिप्टोकरेंसी में इनवेस्ट कर फायदा उठाना चाहते हैं तो यह एक अच्छा विकल्प है. 

XRP - Ripple XRP से कुछ सेकेंड में ही ट्रांजैक्शंस प्रोसेस हो सकती हैं. इसकी ट्रांजैक्शन की कॉस्ट भी कम होती है. इसके कंसेंसस प्रोटोकॉल के कारण यह एक पर्यावरण के अनुकूल क्रिप्टोकरेंसी है.

Cardano - Cardano को थर्ड-जेनरेशन क्रिप्टोकरेंसी कहा जाता है. इसमें बिटकॉइन और इथेरियम जैसी पहली और दूसरी जेनरेशन के क्रिप्टो कॉइन्स के फीचर्स मौजूद हैं.

Avalanche - यह ऑल्टकॉइन कई ब्लॉकचेन्स के साथ बिना किसी लिमिट के इंटेरोपेरेबिलिटी का विकल्प देता है. इसके प्रोसिजर में डीसेंट्रलाइजेशन से समझौता नहीं किया जाता.

Shiba Inu - इसकी शुरुआत मजाक के तौर पर हुई थी लेकिन जल्द ही यह लोकप्रिय हो गया. इसकी तेजी से बढ़ती और वफादार कम्युनिटी इसे आगे बढ़ाने में बड़ा योगदान देती है. इस कम्युनिटी ने इनवेस्टर्स की संख्या बढ़ाने के लिए एक NFT प्रोजेक्ट भी बनाया है.

Decentraland - यह Ethereum की ब्लॉकचेन बेस्ड वर्चुअल गेम पर काम करता है. इससे जुड़ी क्रिप्टो ट्रांजैक्शंस के लिए 3D वर्चुअल तरीके का इस्तेमाल होता है.

Dogecoin - इलेक्ट्रिक कार मेकर टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क ने इस मीम कॉइन को लोकप्रिय बना दिया है. इसमें उतार-चढ़ाव अधिक होता है लेकिन इसके इनवेस्टर्स की एक बड़ी संख्या है.

Solana - यह ऑल्टकॉइन स्पीड और कम ट्रांजैक्शन कॉस्ट में Ethereum का मुकाबला करता है. इसके साथ ही यह प्रति सेकेंड ट्रांजैक्शंस की संख्या की लिमिट को भी बरकरार रखता है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com