विज्ञापन
This Article is From Jul 12, 2022

क्रिप्टो एक्सचेंज KuCoin की हायरिंग करने की योजना

KuCoin के पास 1,000 से अधिक एंप्लॉयीज हैं। इसने 300 से अधिक लोगों की हायरिंग करने की योजना बनाई है

क्रिप्टो एक्सचेंज KuCoin की हायरिंग करने की योजना
क्रिप्टो मार्केट में गिरावट का KuCoin पर बड़ा असर नहीं पड़ा है

पिछले कुछ महीनों से क्रिप्टो मार्केट में गिरावट के कारण इस सेगमेंट की बहुत सी फर्मों ने कॉस्ट घटाने की कोशिशें शुरू की हैं. इनमें स्टाफ की संख्या घटाना भी शामिल है. क्रिप्टो एक्सचेंज KuCoin ने अपनी वर्कफोर्स बढ़ाने का फैसला किया है. KuCoin के पास 1,000 से अधिक एंप्लॉयीज हैं. इसने 300 से अधिक लोगों की हायरिंग करने की योजना बनाई है.

हाल ही में KuCoin की ओर से छंटनी किए जाने की अटकलें लगी थी. एक्सचेंज के CEO Johnny Lyu ने इसे गलत बताते हुए कहा कि KuCoin ने स्टाफ नहीं घटाया है और ऐसा करने की कोई योजना नहीं है. CoinDesk ने Lyu के एक इंटरव्यू के हवाले से बताया, "हमारा मानना है कि मार्केट में उतार-चढ़ाव के दौर में ग्रोथ पर हमारा दांव एकमात्र सही फैसला है जिससे हमें आगे बढ़ने में मदद मिलेगी." क्रिप्टो मार्केट में गिरावट का KuCoin पर बड़ा असर नहीं पड़ा है क्योंकि फर्म ने Terra से जुड़े टोकन्स में इनवेस्टमेंट नहीं किया था. 

एक्सचेंज ने हाल ही में लगभग 15 करोड़ डॉलर की फंडिंग हासिल की थी. इसके साथ KuCoin की वैल्यू बढ़कर लगभग 10 अरब डॉलर पर पहुंच गई है. एक्सचेंज ने टेक्नोलॉजी, कम्प्लायंस और मार्केटिंग डिविजंस में हायरिंग करने का फैसला किया है. बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों में से एक Coinbase ने हाल ही में अपनी वर्कफोर्स को 18 प्रतिशत घटाने का फैसला किया था. अमेरिका में हेडक्वार्टर रखने वाली इस फर्म का कहना था कि इंडस्ट्री के इस मुश्किल दौर में उसने कॉस्ट में कमी करने के लिए यह कदम उठाया है. इस फैसले से एक्सचेंज के 1,000 से अधिक एंप्लॉयीज की छंटनी होने का अनुमान है. एक्सचेंज के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर Brian Armstrong ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा था, "हमारी टीम के साइज को लगभग 18 प्रतिशत कम करने का मुश्किल फैसला लिया गया है. इससे इकोनॉमिक स्लोडाउन के दौरान फर्म की मजबूत स्थिति को पक्का किया जा सकेगा." 

इससे पहले क्रिप्टो ट्रेडिंग और लेंडिंग प्लेटफॉर्म BlockFi ने लगभग 200 एंप्लॉयीज और क्रिप्टो एक्सचेंज Crypto.com ने लगभग 260 एंप्लॉयीज की छंटनी करने की घोषणा की थी. इन दोनों फर्मों ने वर्कफोर्स घटाने के लिए समान कारण बताए हैं. क्रिप्टो का मार्केट कैपिटलाइजेशन घटकर 1 लाख करोड़ डॉलर से नीचे आ गया है. मार्केट कैपिटलाइजेशन के लिहाज से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन का प्राइस पिछले वर्ष नवंबर में लगभग 69,000 डॉलर के हाई से गिरकर लगभग 20,400 डॉलर पर है. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
क्रिप्टो एक्सचेंज KuCoin की हायरिंग करने की योजना
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com