क्रिप्टोकरेंसी पर विधेयक संसद के शीतकालीन सत्र में आने की संभावना नहीं

विधेयक सरकार की शीतकालीन सत्र के विधायी कामकाज की सूची में शामिल था. प्रस्तावित विधेयक में भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से जारी होने वाली आधिकारिक डिजिटल मुद्रा के लिए विधान तैयार करने की बात कही गयी है.

क्रिप्टोकरेंसी पर विधेयक संसद के शीतकालीन सत्र में आने की संभावना नहीं

विधेयक सरकार की शीतकालीन सत्र के विधायी कामकाज की सूची में शामिल था

नई दिल्‍ली:

सरकार द्वारा क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrencies) पर विधेयक संसद के मौजूदा शीतकालीन सत्र में लाने की संभावना नहीं है. उच्च पदस्थ सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उनका यह भी कहना है कि जब भी विधेयक को संसद में पेश किया जाएगा, व्यापक स्तर पर विचार-विमर्श को लेकर इसे संसद की स्थायी समिति के पास भेजा जाएगा. विधेयक सरकार की शीतकालीन सत्र के विधायी कामकाज की सूची में शामिल था. प्रस्तावित विधेयक में भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से जारी होने वाली आधिकारिक डिजिटल मुद्रा के लिए विधान तैयार करने की बात कही गयी है.

इस क्रिप्टो एक्सचेंज के यूज़र्स अचानक बने अरबपति, वेबसाइट ने कहा "गलती हो गई!"

लोकसभा वेबसाइट (Lok Sabha Website) पर सदन में पेश करने के लिए सूचीबद्ध इस विधेयक के बारे में कहा गया है कि इसमें देश में सभी निजी क्रिप्टोकरेंसी को प्रतिबंधित करने का भी प्रावधान किया गया है. हालांकि, यह कुछ अपवादों के साथ क्रिप्टोकरेंसी और इसके उपयोग से जुड़ी तकनीक को बढ़ावा देने की अनुमति देता है.

Bitcoin, Ether के प्राइसेज में रिकवरी, Elon Musk की इस घोषणा से चढ़ा Dogecoin

सूत्रों के अनुसार, विधेयक के संसद के मौजूदा शीतकालीन सत्र में पेश किये जाने की संभावना नहीं है. विधेयक सरकार की शीतकालीन सत्र के विधायी कामकाज की सूची में शामिल था

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


क्रिप्टो बाजार में गेमिंग के जरिए कैसे कमा सकते हैं पैसा?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)