यूपी: मेरठ में मध्य गंगनहर किनारे हैंड ग्रेनेड मिलने से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची पुलिस

मेरठ (Meerut) में मध्य गंगनहर के किनारे हैंड ग्रेनेड (hand grenade) मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. हालांकि बम निरोधक दस्ते ने हैंड ग्रेनेड को कब्जे में लेकर डिफ्यूज कर दिया है.

मेरठ:

मेरठ (Meerut) में मध्य गंगनहर के किनारे हैंड ग्रेनेड (hand grenade) मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. हैंड ग्रेनेड परीक्षितगढ़ के लोधीपुर गांव में मिला है. बम निरोधक दस्ते ने हैंड ग्रेनेड को कब्जे में लेकर डिफ्यूज कर दिया है. इन दिनों मध्य गंगनहर में पानी न होने की वजह से ग्रेनेड दिखा था. यह ग्रेनेड नहर में खेलने के दौरान बच्चों के हाथ लग था. हालांकि इस हैंड ग्रेनेड पर जंग लगा था.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार शनिवार को एक प्रत्यक्षदर्शी ने सूचना दी कि मेरठ के परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के लोधीपुर क्षेत्र में नहर के पास एक बम जैसी वस्तु पड़ी है. इसकी सूचना मिलते ही गाजियाबाद से बम निरोधक दस्ते के साथ पुलिस की एक स्थानीय टीम तुरंत मौके पर पहुंची और हैंड ग्रेनेड को जब्त करने के बाद इसकी प्रारंभिक जांच की. सर्किल ऑफिसर ने कहा, ''गंगा नहर के पास एक युवक ने बम देखा था और युवक की सूचना पर जब हम वहां पहुंचे तो पाया कि नहर के पास एक हैंड ग्रेनेड पड़ा है जो वर्तमान में सूखा हुआ है.

बम को टीम ने किया डिफ्यूज
लोधीपुर इलाके के पास बने पुल के नीचे पत्थरों में हैंड ग्रेनेड देखा गया. बम देखकर लोगों में हड़कंप मच गया और तुरंत पुलिस को बम की सूचना दी गई. पुलिस और बम निरोधक दस्ते के साथ स्थानीय टीम मौके पर पहुंची और सुरक्षा पिन के साथ लगे बम को सुरक्षित रूप से उठा लिया. हैंड ग्रेनेड पर एक नंबर है, लेकिन जंग लगने के कारण वह नंबर स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं दे रहा है. बम को कब्जे में ले लिया गया है और उसे ठिकाने लगाने के बाद थाने में रख दिया गया है.

यह भी पढ़ें : 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : MP में एंबुलेंस नहीं मिली तो बीमार पिता को हाथठेले पर अस्पताल लेकर गया 6 साल का बेटा
VIDEO: कुदरत का करिश्मा, तुर्की में भूकंप के 128 घंटे बाद नवजात को मलबे से सकुशल निकाला गया
बेगूसराय में युवक की हत्या के बाद बवाल, थाना और स्वास्थ्य केंद्र में भीड़ ने की तोड़फोड़