एल्विश यादव से रेव पार्टी मामले में नोएडा पुलिस ने की 3 घंटे की पूछताछ

नोएडा पुलिस ने सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर एल्विश यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ रेव पार्टी में कथित तौर पर सांप के जहर का इस्तेमाल करने के लिए 3 नवंबर को वन्यजीव (संरक्षण) कानून और IPC के प्रावधानों के तहत FIR दर्ज की थी.

रेव पार्टी मामले में यूट्यूबर एल्विश यादव से नोएडा पुलिस ने पूछताछ की. जानकारी के मुताबिक एल्विश कल देर रात नोएडा पुलिस के सामने पेश हुआ था. जहां सेक्टर-20 थाने एल्विश से तकरीबन 3 घंटे तक पूछताछ चली. मीडिया से बचने के लिए गुपचुप तरीके से पुलिस स्टेशन पहुंचा था. कहा जा रहा है कि आज दोबारा फिर से एल्विश यादव से पूछताछ हो सकती है. यूट्यूबर एल्विश यादव (YouTuber Elvish Yadav) को रेव पार्टियों (Rave Party)और सांप के जहर मामले में नोएडा पुलिस ने नोटिस भेजा था.

नोएडा पुलिस ने सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर एल्विश यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ रेव पार्टी में कथित तौर पर सांप के जहर का इस्तेमाल करने के लिए 3 नवंबर को वन्यजीव (संरक्षण) कानून और IPC के प्रावधानों के तहत FIR दर्ज की थी. पुलिस के मुताबिक, अनुसार, 3 नवंबर को 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 5 कोबरा समेत 9 सांप बरामद हुए. सांप का 20 मिलीलीटर संदिग्ध जहर भी बरामद किया गया था.  जिन जगहों पर ये पार्टियां हुई, उनकी सीसीटीवी फुटेज की जांच भी होगी.

एल्विश यादव की सांपों के साथ वीडियो की वन विभाग करेगी जांच

एल्विश यादव के सांपों के साथ बने इस तरह के वीडियो को वन विभाग की जांच टीम देख रही है. भारत में सांपों को पालना या उसका व्यवसायिक इस्तेमाल करना गैरकानूनी है. इसी के चलते अब ये वीडियो एल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं. हालांकि, अब तक वन विभाग ने एल्विश यादव पर वन्य जीव अधिनियम के तहत कोई मामला नहीं किया है, लेकिन यूपी के वन मंत्री की माने; तो जांच रिपोर्ट के बाद एल्विश अगर दोषी पाए गए, तो उनके ऊपर कार्रवाई हो सकती है. 

ये भी पढ़ें : UP में दिनदहाड़े बच्चों का अपहरण, खेत में बोरी के भीतर बंधे मिले मासूम;मुंह पर चिपका था टेप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : कैब ड्राइवर ने की लड़की को अगवा करने की कोशिश, "दोस्ती" करना चाहता था : पुलिस