MP: दबंगों ने आदिवासी महिला को किया आग के हवाले, कराहती पीड़िता का बनाते रहे VIDEO

घटना के बाद पीड़ित रामप्यारी भोपाल के एक अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती हैं. पुलिस ने इस मामले में अभी तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

MP: दबंगों ने आदिवासी महिला को किया आग के हवाले, कराहती पीड़िता का बनाते रहे VIDEO

गुना में घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे

भोपाल:

मध्य प्रदेश में महिला को दबंगों द्वारा कथित तौर पर आग के हवाले करने का मामला सामने आया है. पूरी घटना गुना जिले की है. पुलिस ने घटना की सूचना मिलने के बाद मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पीड़ित महिला की पहचान रामप्यारी सहारिया के रूप में की है. इस घटना को लेकर एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक महिला आग की लपटों के बीच मदद मांगती दिख रही है. इसी वीडियो में कुछ लोग ऐसा कहते सुने जा रहे हैं कि महिला ने खुद अपने आप को आग के हवाले किया है, हम तो सिर्फ इसकी वीडियो बना रहे हैं. घटना के बाद पीड़ित रामप्यारी भोपाल के एक अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती हैं. पुलिस ने इस मामले में अभी तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

गुना जिला पुलिस के एसपी पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि घटना में बुरी तरह से जल चुकी महिला के पति अर्जुन सहारिया ने पुलिस को बताया कि वो जब शनिवार को अपने खेत पहुंचे तो उन्होंने वहां रामप्यारी शरीर पर जले होने के निशान के पास गिरा पाया. अर्जुन का कहना है कि रामप्यारी ने उसे बताया कि तीन युवकों ने छह बीघा खेत को लेकर उसे आग के हवाले किया है. पुलिस के अनुसार राज्य सरकार की कल्याण योजना के तहत सहारिया परिवार को काफी पहले इस जमीन का आवंटन किया गया था. जिसे बाद में अगल जाति के दबंगों द्वारा कब्जा लिया गया. जिसे कुछ महीने बाद ही स्थानीय राजस्व विभाग द्वारा आजाद कराकर सहारिया परिवार को सौंप दी गई थी. अर्जुन ने पुलिस को बताया कि जब मैं अपने खेत पर पहुंचा तो आरोपी प्रताप, हनुमत,श्याम किरार अपने ट्रैक्टर के साथ जा रहे थे. उसके बाद मैंने देखा कि एक पेड़ के पास से धूंआ उठ रहा है, जब वो वहां पहुंचा तो वहां मेरी पत्नी रामप्यारी जली हालत में पड़ी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस घटना को लेकर सिटी एसपी ने कहा कि हमने फिलहाल अर्जुन की शिकायत के आधार पर एक मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल जिन तीन लोगों के खिलाफ एफआईआऱ हुई है उनमें से दो को हमने गिरफ्तार कर लिया है. जबकि तीसरे की तलाश जारी है.