हरियाणा: प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प में एक किसान की मौत, तीन पुलिसकर्मी घायल

किसानों (Farmers) और पुलिस (Police) के बीच हिसार से 20 किलोमीटर दूर राजीव गांधी ताप विद्युत परियोजना, खेदार, के झड़प (Clash) हुई. किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज (Lathi charge) किया. इस दौरान एक किसान की मौत हो गई और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये.

हरियाणा: प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प में एक किसान की मौत, तीन पुलिसकर्मी घायल

किसानों और पुलिस के बीच झड़प में एक किसान की मौत हो गई है. (फाइल फोटो)

हिसार:

हरियाणा (Haryana) के हिसार में शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों और पुलिस (Police) के बीच झड़प में एक किसान की मौत (Death) हो गई और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये. प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने पुलिस द्वारा लगाये गये अवरोधकों को कथित तौर पर पार कर रेल पटरी की ओर जाने की कोशिश की, तभी यहां से करीब 20 किमी दूर राजीव गांधी ताप विद्युत परियोजना, खेदार, के पास यह झड़प हुई. 

इसके बाद, पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछार की. घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रर्दशकारी किसान ताप विद्युत संयंत्र से निकलने वाली राख को नीलाम नहीं करने और पहले की तरह उन्हें देने की मांग कर रहे थे. किसान पिछले कई हफ्तों से संयंत्र के पास धरना दे रहे हैं.

हिसार के पुलिस अधीक्षक लोकेंदर सिंह ने  बताया कि 58 वर्ष के एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों में शामिल कुछ युवक ट्रैक्टर से पहुंचने लगे और ट्रैक्टर से अवरोधकों को तोड़ना शुरू कर दिया. इस प्रक्रिया में एक प्रदर्शनकारी और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये. बाद में घायल प्रदर्शनकारी ने दम तोड़ दिया. इस बीच, कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने एक बयान में कहा कि किसान शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया, जिसमें एक किसान की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गये. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी आरोप लगाया कि किसान धरमपाल सहारन की मौत हो गई, क्योंकि पुलिस ने पानी की बौछार की और लाठीचार्ज किया.

ये भी पढ़ें: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"महाराष्‍ट्र कांग्रेस के हाल के मामलों पर हाईकमान नाराज": NDTV से बोले कांग्रेस नेता नसीम खान | पढ़ें



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)