जापान के पूर्व PM शिंजो आबे के निधन पर एक दिन का राष्ट्रीय शोक, प्रधानमंत्री मोदी ने किया ऐलान

नई दिल्ली :

पूर्व जापानी प्रधान मंत्री शिंजो आबे के दुखद निधन के मद्देनजर भारत सरकार ने एक दिन के राष्ट्रीय शोक का पैसला लिया है. कल शनिवार के दिन सभी सरकारी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज झुके रहेंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक ट्वीट जारी कर कहा,” पूर्व प्रधान मंत्री अबे शिंजो के प्रति हमारे गहरे सम्मान के प्रतीक के रूप में, 9 जुलाई 2022 को एक दिन का राष्ट्रीय शोक रहेगा.”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर अपनी संवेदनाएं प्रकट की. उन्होंने ट्वीट कर कहा,”मैं अपने सबसे प्यारे दोस्तों में से एक शिंजो आबे के दुखद निधन पर स्तब्ध और दुखी हूं. वह एक महान वैश्विक राजनेता, एक उत्कृष्ट नेता और एक उल्लेखनीय प्रशासक थे. उन्होंने जापान और दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया.”

एक और ट्वीट में PM मोदी ने कहा,” मिस्टर अबे के साथ मेरा जुड़ाव कई साल पुराना है. मैं गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्हें जानता था और मेरे पीएम बनने के बाद भी हमारी दोस्ती जारी रही. अर्थव्यवस्था और वैश्विक मामलों पर उनकी तीक्ष्ण अंतर्दृष्टि ने हमेशा मुझ पर गहरी छाप छोड़ी.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

PM मोदी ने इस दुखद अवसर पर एक तस्वीर भा सोशल मीडिया पर शेयर किया है. तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा,”टोक्यो में अपने प्रिय मित्र शिंजो आबे के साथ मेरी सबसे हालिया मुलाकात की एक तस्वीर साझा कर रहा हूं. भारत-जापान संबंधों को मजबूत करने के लिए हमेशा भावुक रहने वाले, उन्होंने अभी-अभी जापान-भारत एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला था.”