दिल्ली पुलिस के चार कॉन्स्टेबल सहित पांच लोग 10 लाख की वसूली के आरोप में गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस (Delhi) ने जबरन वसूली (Extortion) के आरोप में चार कॉन्स्टेबल समते पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपी पुलिसकर्मियों पर गिरफ्तारी का डर दिखाकर 10 लाख से ज्यादा की रकम पीड़ित से वसूलने का आरोप है.

दिल्ली पुलिस के चार कॉन्स्टेबल सहित पांच लोग 10 लाख की वसूली के आरोप में गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के चार कांस्टेबल जबरन वसूली के आरोप में गिरफ्तार किए गए हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) के सागरपुर इलाके में एक शख्स के घर में घुसकर जबरन वसूली (Extortion) करने के आरोप में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के चार कॉन्स्टेबल समते पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पांच लोगों की इस गैंग पर घर में घुसकर गिरफ्तारी का डर दिखाकर 10 लाख से ज्यादा की रकम पीड़ित से वसूलने का आरोप है. पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को कॉस करके दी थी, जिसके बाद इम मामले में पुलिस एक्टिव हुई और मामला दर्ज कर मामले की जांच करने के बाद पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

जबरव वसूली करने वाले चारों आरोपियों की पहचान दीपक यादव, अंकित कसाना, मंजेश, विजय और पब्लिक पर्सन मनीष राय के तौर पर हुई है. जिस शख्स से एक्सटॉर्शन किया गया वो बिटकॉइन का काम करता है. आरोपी कॉन्स्टेबल की पोस्टिंग सिक्युरिटी, आठवीं बटालियन और नई दिल्ली में है. टेक्निकल सर्विलांस की मदद से इन आरोपियों को पकड़ा गया है.

पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं दिल्ली पुलिस के जवान
अप्रैल महीने में आठ-नौ अप्रैल को दिल्ली पुलिस के तीन सिपाहियों को अवैध वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. तीनों आरोपी मिलकर एक व्यापारी से बीस लाख रुपये की मांग कर रहे थे. पुलिस ने इन जवानों के सर्विस रिवाल्वर भी ज़ब्त कर लिए हैं.

द्वारका में संदीप, प्रशांत और दिनेश नामक तीन सिपाही एक योजना के तहत सेक्टर 10 के फ्लैट संख्या 45 में जा घुसे. वहां घर के मालिक को फ्लैट में अवैध गतिविधि का हवाला देकर तलाशी शुरू कर दी. जब वहां कुछ नहीं मिला तो तीनों ने मकान मालिक नमन को को पिस्तौल की नोक पर धमकाकर 20 लाख रुपये की मांग कर डाली. 

तीनों पुलिसवालों ने पैसा न मिलने पर नमन को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे डाली. नमन ने घबराने के बाद भी समझदारी से काम लिया और किसी तरह से अपने एक दोस्त के जरिये पीसीआर कॉल की. कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंच गई. थाने आए पुलिसकर्मियों ने जांच में पाया कि पुलिस के तीनों जवान जबरन घर में घुसकर अवैध उगाही करने के लिए आए थे. लिहाजा सीनियर अफसरों के दखल के बाद तीनों आरोपी सिपाहियों को गिरफ्तार कर लिया.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :