हरकतों से परेशान होकर होटल मालिक ने युवक को कराया अगवा, पुलिस ने किया बरामद

पुलिस टीम ने दर्जनों सीसीटीवी के फुटेज को देखा. इसी दौरान आरोपियों के बारे में जनकारी मिली. पता चला कि आरोपी आदर्श नगर का देवेंद्र चौहान है, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

हरकतों से परेशान होकर होटल मालिक ने युवक को कराया अगवा, पुलिस ने किया बरामद

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने किडनैपिंग के मामले को सुलझाते हुए युवक को सोनीपत से बरामद किया और किडनैपर होटल मालिक को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि युवक उसके होटलों के बारे में RTI लगाता था और उसे वापस लेने के नाम पर वसूली करता था. इस बात से परेशान होकर उसने पीड़ित को सबक सिखाने के लिए अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर उसके अपहरण की साजिश रची.

दिल्ली के नॉर्ट-वेस्ट डिस्ट्रिक्ट की डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि केवल पार्क के शशि मनचंदा 4 अक्टूबर को आदर्श नगर थाने में अपने बेटे अक्षय (22) के किडनैप होने की जानकारी दी. बताया कि दोपहर में अक्षय आदर्श नगर के एक होटल में अपने जानकार सुंदर पंडित और देव चौहान से मिलने गया था.

काफी देर तक अक्षय के नहीं लौटने पर उसकी मां ने उसके मोबाइल पर फोन किया. पर उसका फोन बंद था, जिसके बाद पता चला कि बलेनो कार से आए दो लोगों ने उसे जबरदस्ती कार में बिठाकर अगवा कर लिया. ऐसे में पुलिस ने किडनैपिंग का मामला दर्ज कर जांच शुरू की. 

पुलिस टीम ने दर्जनों सीसीटीवी के फुटेज को देखा. इसी दौरान आरोपियों के बारे में जनकारी मिली. पता चला कि आरोपी आदर्श नगर का देवेंद्र चौहान है, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने कई जगहों पर छापा मारकर पीड़ित अक्षय को सोनीपत से सकुशल बरामद कर लिया. 

जांच में पता चला कि देवेंद्र दिल्ली के कई इलाकों में होटल चलाता है. अक्षय उसके होटलों के खिलाफ सिविक एजेंसियों में आरटीआई दाखिल कर उन्हें परेशान करता था और आरटीआई को वापस लेने के बहाने उनसे और अन्य होटल व्यवसायियों से पैसे वसूली करता था. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

यह भी पढ़ें -
-- ज्ञानवापी मामला : कथित शिवलिंग की कार्बन डेटिंग पर टला फैसला, 11 अक्टूबर को फिर होगी सुनवाई

-- भैंसों के झुंड से टकरा गई थी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, मालिकों के खिलाफ रेलवे ने दर्ज की FIR

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

""वायरल वीडियो : जब घर में घुसकर घूमता रहा तेंदुआ...