बिहार : बाइक चोरी के आरोप में शख्स को दी 'तालिबानी सजा', भरी पंचायत में कराई उठक-बैठक, फिर...

अधिकारी ने कहा कि वीडियो हमें प्राप्त हुआ है. बेगूसराय साइबर सेल में उसकी जांच दी गई है. जांच में पता चला है कि वीडियो हाल के ही दिनों का है. ऐसे में संबंधित थाना के अध्यक्ष और एसपी को जांच का आदेश दिया गया है.

बिहार : बाइक चोरी के आरोप में शख्स को दी 'तालिबानी सजा', भरी पंचायत में कराई उठक-बैठक, फिर...

पंचायत के दौरान पीड़ित पर आरोप लगाया गया कि उसने बाइक चोरी की है. (वीडियो ग्रैब)

बेगूसराय:

बिहार के बेगूसराय जिले में इन दिनों एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में लोग एक युवक को चोरी के आरोप में तालिबानी सजा देते दिख रहे हैं. पीड़ित युवक जिले के बखरी थाना क्षेत्र के बागबन पंचायत का रहने वाला है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़ित कुछ दिन पूर्व ही बाइक चोरी के आरोप में जेल से छूट कर वापस आया था और फिर से उसने बखरी थाना क्षेत्र के मोहनपुर पंचायत में चोरी की घटना को अंजाम दिया था.

पीड़ित पर बाइक चोरी का आरोप लगाया

जानकारी मिलने के बाद मोहनपुर पंचायत के लोग बागबन पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर चोरी के मामले में पंचायती की गई. इस दौरान पीड़ित पर आरोप लगाया गया कि उसने बाइक चोरी की है. तब पंचायत द्वारा कान पकड़ कर उठक बैठक लगाने के साथ ही उसको अन्य घिनौनी सजा भी दी गई है. तस्वीरों में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि किस तरह पंचायत लगी हुई है और युवक को सजा दी जा रही है. 

थानाध्यक्ष और एसपी को जांच का आदेश

वीडियो में पीड़ित पहले उठक-बैठक लगाते दिख रहा है. वहीं, बाद में उससे उसका थूक भी चटवाया जाता है. इधर, मौके पर मौजूद लोग तमाशबीन बन पूरा वाक्या देख रहे हैं. कोई मोबाइल से वीडियो बना रहा है, तो कोई हंसी ठिठोली कर रहा है. इस संबंध में जब संबंधित पुलिस अधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वीडियो हमें प्राप्त हुआ है. बेगूसराय साइबर सेल में उसकी जांच दी गई है. जांच में पता चला है कि वीडियो हाल के ही दिनों का है. ऐसे में संबंधित थाना के अध्यक्ष और एसपी को जांच का आदेश दिया गया है. वीडियो में जितने भी लोग दिख रहे सब पर कार्रवाई की जाएगी.   

यह भी पढ़ें -
-- 'अहमद पटेल ने गुजरात दंगों के बाद मोदी सरकार को गिराने की रची थी बड़ी साजिश' : पुलिस ने कोर्ट में बताया

-- मानसून सत्र से पहले एक्शन में KCR, 2 CM समेत विपक्ष के 6 नेताओं से की बात; संसद में लड़ाई के संकेत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: लद्दाख यात्रा पर लेह पहुंचे दलाई लामा का शानदार स्वागत, सम्मान में बनाई गई 10 किमी लंबी मानव शृंखला