यूसफ पठान को हांगकांग टी20 में खेलने की बीसीसीआई ने कभी एनओसी नहीं दी !

यूसफ पठान को हांगकांग टी20 में खेलने की बीसीसीआई ने कभी एनओसी नहीं दी !

बीसीसीआई ने साफ किया है कि यूसुफ को कभी हांगकांग टी20 के लिए एनओसी नहीं दी गई थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हांगकांग में टी20 टूर्नामेंट में खेलने को लेकर सुर्खियो में थे यूसुफ
  • अब खबर यह कि बीसीसीआई ने उन्‍हें इसकी एनओसी नहीं दी थी
  • यूसुफ और उन्‍मुक्‍त को बांग्‍लादेश मे खेलने की इजाजत मिली थी

टीम इंडिया की ओर से खेल चुके तूफानी बल्‍लेबाज यूसुफ़ पठान पिछले कुछ दिनों से हांगकांग में टी20 टूर्नामेंट खेलने को लेकर सुर्खियों में हैं. पहले ख़बर आई कि उन्हें 8-12 मार्च को खेले जाने वाले हांगकांग टी20 ब्लिट्ज़ में खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) दे दिया है, फिर उस एनओसी को वापिस लिए जाने की ख़बर आई. अब ख़बर ये है कि बीसीसीआई ने यूसुफ को कभी एनओसी दिया ही नहीं था. उन्हें और उन्मुक्त चंद को बांग्लादेश में 50 ओवर क्रिकेट खेलने की अनुमति दी गई थी..पठान को हांगकांग में काओलून कैनटन्स की टीम से खेलना था.फ़िलहाल इस अनिश्चितता के बीच भी उनकी तरफ़ से बयान में साफ़ किया गया है कि अभी भी पठान की जगह किसी और खिलाड़ी को लेने की बात नहीं है क्योंकि उन्हें इस बाबत न तो बड़ौदा क्रिकेट बोर्ड और न ही बीसीसीआई से कोई जानकारी दी गई है.

गौरतलब है कि हरफनमौला इरफान पठान के बड़े भाई यूसुफ़ पठान ने पिछले वर्ष बांग्लादेश में 50 ओवर क्रिकेट में अभानी लिमिटेड की ओर से ढाका क्रिकेट लीग में मैच खेले थे. दिल्ली के उन्मुक्त चंद ने प्राइम बैंक की ओर से मैच खेले थे.सूत्रों के मुताबिक पठान के पास 50 ओवर क्रिकेट खेलने की अनुमति थी न कि हांगकांग में टी20 क्रिकेट खेलने की.
हालांकि काओलून कैनटन्स क्रिकेट क्लब अभी भी इस मामले में आश्‍वस्‍त है. क्‍लब की ओर से साफ किया गया कि हांगकांग टी20 कोई लीग नहीं है और न ही आईसीसी ने इन मैचों को टी20 का स्टेटस दिया है.ऐसे में उम्मीदें बरकरार हैं. बता दें कि हांगकांग एक एसोसिएट नेशन है तो उसे "अन्य" का स्टेटस दिया गया है. अगर यूसुफ़ पठान इन मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हुए तो फिर कोच क्रेग राइट से रिप्लेसमेंट पर बात की जाएगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com