विज्ञापन
This Article is From May 18, 2016

किस युवा को मिलेगा जिम्बाब्वे का टिकट, इन पर है सबकी नजर

किस युवा को मिलेगा जिम्बाब्वे का टिकट, इन पर है सबकी नजर
नई दिल्ली: आईपीएल के बाद टीम इंडिया को जिम्बाब्वे के दौरे पर जाना है। पूरी उम्मीद है कि इस दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। चयनसमिति कई नए युवा खिलाड़ियों को इस दौरे पर मौका दे सकती है। IPL चयन का पैमाना बन सकता है और इस सीजन भी कई भारतीय युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर ज़िम्बाब्वे की टिकट हासिल करने का दावा ठोका है।

क्रुणाल पांड्या
मुंबई इंडियंस ने जब नीलामी में इस ऑलराउंडर पर दांव लगाया तो लोगों ने इसे छोटे भाई हार्दिक की कामयाबी का असर बताया, लेकिन इस सीजन कुणाल ने दिखाया कि वह सिफारिशी नहीं है। क्रुणाल ने अभी तक 11 मैचों में 46.60 की औसत से 233 रन बटोरे हैं, जबकि इस दौरान 6 विकेट भी उन्होंने हासिल किए। टी-20 के लिहाज से यह खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए भी उपयोगी साबित हो सकता है।

केएल राहुल
लोकेश की पहचान टेस्ट क्रिकेटर के तौर पर की जाती है। 2013 से आईपीएल खेल रहे लोकेश का सर्वश्रेष्ठ IPL में नहीं, बल्कि रणजी में ही देखना को मिला, लेकिन इस सीजन उन्होंने इस छवि को बदल दिया है। बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए शुरुआती 10 मैचों में लोकेश ने 55.33 की औसत से 332 रन बनाए, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल रहे। ओपनिंग में राहुल टीम इंडिया के लिए एक अच्छा ठोस विकल्प साबित हो सकते हैं।

संजू सैमसन
21 साल के संजू सैमसन के खेल को द्रविड़ ने निखारा है। राजस्थन के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले सैमसन ने दिल्ली से खेलते हुए भी फैन्स का दिल जीता है। सैमसन के नाम 12 मैचों में 27.10 की औसत से 271 रन हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है, स्ट्राइक रेट 111.52 का। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर सैमसन की जगह जिम्बाब्वे जाने वाली टीम इंडिया में बन सकती है।

बरिंदर सरां
हैदराबाद के बरिंदर सरां लेफ्ट आर्म तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर टीम इंडिया की सेवा कर सकते हैं। बरिंदर वनडे में डेब्यू कर चुके हैं और इस सीजन IPL में अच्छी गेंदबाज़ी कर रहे हैं। 9 मैचों में 250 रन देकर 9 विकेट लिए हैं। इकॉनमी 7.69 की और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 3 लेकर 28 रन। राहुल द्रविड़ की खोज बरिंदर में दम है कि वह आगे चलकर आशीष नेहरा की जगह टी-20 टीम में ले सकें।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
किस युवा को मिलेगा जिम्बाब्वे का टिकट, इन पर है सबकी नजर
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com