ऋद्धिमान साहा को लगा डबल शॉक, Video देख समझें क्या है पूरा मामला

भारतीय क्रिकेट टीम में इन दिनों 37 वर्षीय विकेटकीपर खिलाड़ी ऋद्धिमान साहा को लेकर जबरदस्त भूचाल आया हुआ है.

खास बातें

  • ऋद्धिमान साहा को टेस्ट टीम में नहीं मिली जगह
  • भारतीय खिलाड़ी ने द्रविड़ और गांगुली पर निकाली भड़ास
  • पत्रकार से मिली धमकी का भी किया खुलासा
नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) में इन दिनों 37 वर्षीय विकेटकीपर खिलाड़ी ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को लेकर जबरदस्त भूचाल आया हुआ है. दरअसल साहा को श्रीलंका के खिलाफ अगले माह चार मार्च से खेले जानें वाले दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. टीम इंडिया से बाहर किए जानें के बाद अनुभवी विकेटकीपर खिलाड़ी ने भी अपनी भड़ास निकाली है. 

भारतीय दिग्गज ने खुलासा करते हुए बताया है कि टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें पहले ही संन्यास लेने की सलाह दी थी. इसके अलावा उन्हें आगामी श्रृंखला में कंसीडर नहीं किया जाएगा. यही नहीं उन्होंने टीम इंडिया के मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) को लेकर भी खास खुलासा किया है. उन्होंने कहा जब मैंने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में दर्द के बावजूद 61 रन की जुझारू पारी खेली थी उस दौरान दादा ने मुझे मैसेज कर बधाई दी थी.

यश धुल ने बताया उस तेज गेंदबाज का नाम जिसका IPL में करना चाहते हैं सामना


उन्होंने बताया इस दौरान उन्होंने कहा जब तक वह बीसीसीआई के पद पर आसीन है तबतक मुझे चिंता करने की जरूरत नहीं है. मगर इस सीरीज के बाद मुझे जो कहा गया वो किसी झटके से कम नहीं है.

बता दें भारतीय क्रिकेट में राहुल द्रविड़ का कद काफी सम्मानीय है. वह खिलाड़ियों को लेकर अपनी स्वछंद राय रखते हैं. उन्होंने साहा के इस बयान के बाद जवाब देते हुए कहा कि इस साल की शुरुआत में मैंने साहा से बातचीत की थी. इस दौरान इस मसले पर भी हमने बात की थी. जिसका मुझे कोई पछतावा नहीं है. उन्होंने कहा, 'मुझे बिल्कुल दुख नहीं पहुंचा. मेरे मन में साहा की उपलब्धियों एवं भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए बहुत सम्मान है.'

IND vs SL T20 Series: टीम इंडिया को लगा दोहरा झटका, चाहर के बाद यह स्टार क्रिकेटर भी हुआ बाहर

उन्होंने आगे कहा, ' साहा के साथ मेरी बातचीत का केवल एक ही मकसद था कि वो ईमानदारी और स्पष्टता के हकदार हैं. मैं नहीं चाहता था कि उन्हें इस बारे में मीडिया से पता चले. मैं खिलाड़ियों के साथ अक्सर इस तरह की चर्चा करता हूं. मैं यह उम्मीद नहीं करता कि खिलाड़ी मेरी बात को पसंद करें सहमत हों.'

साहा भारतीय टीम से बाहर होने का गम भूल पाते की उससे पहले उनके उपर एक और दुख का पहाड़ टूट पड़ा. दरअसल भारतीय खिलाड़ी ने टीम से बाहर होने के बाद कुछ पत्रकारों को इंटरव्यू देने के लिए बुलाया था. इस दौरान उन्होंने एक पत्रकार को आमंत्रित नहीं किया. 

साहा द्वारा नहीं बुलाए जानें से नाराज पत्रकार ने उन्हें धमकी भरे कुछ मैसेज किए. जिसे साहा ने सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों के साथ शेयर करते हुए लिखा, 'भारतीय क्रिकेट में मेरे सभी योगदानों के बाद आदरणीय पत्रकार ने मेरी आलोचना की है.' साहा के इस पोस्ट के बाद देश के कई पूर्व एवं मौजूदा खिलाड़ियों ने इसकी जमकर निंदा की थी.  वहीं इस मामले के तुल पकड़ने के बाद बीसीसीआई ने इसे संज्ञान में लेने का आश्वासन दिया है. बीसीसीआई द्वारा कहा गया है कि वह इस मामले में निष्पक्ष जांच करेगी.

मैदान में क्षेत्ररक्षण के लिए बदनाम है पाकिस्तान, लेकिन PSL में इन दो खिलाड़ियों ने पकड़ा अबतक का सबसे हैरतअंगेज कैच, देखें Video

बता दें साहा की मौजूदा उम्र 37 साल है. उन्होंने देश के लिए 40 टेस्ट क्रिकेट मैच खेलते हुए 56 पारियों में 29.4 की एवरेज से 1353 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक और छह अर्धशतकीय पारियां निकली हैं. यही नहीं उन्होंने देश के लिए नौ वनडे मुकाबले भी खेले हैं. इस दौरान उन्होंने पांच पारियों में 13.7 की एवरेज से 41 रन बनाए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बात करें उनके विकेटकीपिंग प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 92 कैच, एक रन आउट और 12 स्टंपिंग किए हैं. वहीं वनडे में उनके नाम 17 कैच, एक रन आउट और 12 स्टंपिंग करने का कारनामा है.