WPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीता पहला खिताब तो सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फैंस का अपनी टीम को खिताब जीतते देखने का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ. स्मृति मंधाना एंड कंपनी ने वीमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हराकर लीग का खिताब अपने नाम किया.

WPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीता पहला खिताब तो सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

WPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीता पहला खिताब तो सोशल मीडिया पर आई मीम्स क बाढ़

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फैंस का अपनी टीम को खिताब जीतते देखने का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ. स्मृति मंधाना एंड कंपनी ने वीमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हराकर लीग का खिताब अपने नाम किया. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.3 ओवरों में 113 रन बनाए. इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 3 गेंद रहते ही 115 रन बनाए और मैच अपने नाम किया. एलिसे पेरी नाबाद 35 रन बनाकर खिताब अपने नाम किया. वहीं बैंगलोर की इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ सी आ गई क्योंकि यह फ्रेंचाइजी का पहला खिताब है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की महिला टीम ने दूसरे ही प्रयास में खिताब अपने नाम किया है, जबकि मेंस टीम बीते 16 सालों से खिताब की तलाश में हैं.

देखें मजेदार मीम्स

बात अगर मैच की करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को शेफाली वर्मा और मेग लैनिंग की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी हुई. हालांकि, इसके बाद बैंगलोर को उसके गेंदबाजों ने धमाकेदार वापसी करवाई. सोफी मोलिनक्स दिल्ली की पारी के आठवें ओवर में शेफाली, जेमिमा रोड्रिग्स और एलिस कैप्सी को आउट करके एक ही ओवर में तीन विकेट झटके. दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर तीन विकेट पर 72 रन हो गया. लैनिंग पारी को संभालने की कोशिश में जुटी थीं लेकिन श्रेयंका की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गयीं. 49 रन के अंदर सभी 10 विकेट गंवा दिये. श्रेयंका फाइनल में बैंगलोर के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज रही, जिन्होंने मैच में 12 रन देकर चार विकेट हासिल किए.


इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने धीमी शुरूआत की और संभल कर बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में दो विकेट पर 115 रन बनाकर खिताब जीत लिया. बैंगलोर के लिए ऋचा घोष ने विजयी चौका जड़ा. बैंगलोर के लिए ऋचा घोष 14 गेंदों में दो चौको के दम पर 17 रन बनाकर नाबाद रहीं. बैंगलोर के लिए एलिसे पैरी 35 रन बनाकर नाबाद रहीं. जबकि कप्तान मंधाना ने 39 गेंद में 31 रन की धीमी पारी खेली और सोफी डिवाइन ने 27 गेंद में पांच चौके और एक छक्के से 32 रन का योगदान दिया. आरसीबी के लिए यह महिला (डब्ल्यूपीएल) और पुरुष फ्रेंचाइजी क्रिकेट (इंडियन प्रीमियर लीग) में पहला खिताब है. आरसीबी महिला टीम का यह पहला फाइनल था और उसने धीमी शुरूआत के बाद दबाव से निपटते हुए आखिर में जीत हासिल की.

यह भी पढ़ें: WPL 2024: विराट कोहली ने मंधाना एंड कंपनी को किया वीडियो कॉल, RCB के चैंपियन बनने पर दिया ये रिएक्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: WPL 2024: "मैं ट्रॉफी जीतने वाली अकेली..." स्मृति मंधाना ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत के बाद दिया बड़ा बयान