विज्ञापन
Story ProgressBack

WPL 2024: विराट कोहली ने मंधाना एंड कंपनी को किया वीडियो कॉल, RCB के चैंपियन बनने पर दिया ये रिएक्शन

Virat Kohli Video Call Smriti Mandhana: बैंगलोर की इस जीत के बाद काफी जश्न मना और कई दिग्गज स्मृति मंधाना एंड कंपनी को बधाई देते नजर आए. विराट कोहली ने भी बैंगलोर वुमेंस टीम की कप्तान मंधाना और उनकी टीम को वीडियो कॉल के लिए जरिए जीत के बाधाई दी है.

WPL 2024: विराट कोहली ने मंधाना एंड कंपनी को किया वीडियो कॉल, RCB के चैंपियन बनने पर दिया ये रिएक्शन
Royal Challengers Bangalore: विराट कोहली ने RCB के चैंपियन बनते ही कप्तान को किया वीडियो कॉल

स्मृति मंधाना की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हुए वीमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर लीग के दूसरे संस्करण का खिताब अपने नाम किया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मेंस टीम बीते 16 सालों से खिताब का इंतजार कर रही है और मेंस टीम कभी भी यह खिताब नहीं जीत पाई थी, लेकिन वुमेंस टीम ने लीग के दूसरे ही संस्करण में खिताब जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फ्रेंचाइजी का खिताब का सूखा खत्म किया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खिताबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को तीन गेंद रहते आठ विकेट से हरा दिया. बैंगलोर की इस जीत के बाद काफी जश्न मना और कई दिग्गज स्मृति मंधाना एंड कंपनी को बधाई देते नजर आए. विराट कोहली ने भी बैंगलोर वुमेंस टीम की कप्तान मंधाना को वीडियो कॉल के लिए जरिए जीत के बाधाई दी है.

इसके साथ ही उन्होंने अपना इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की जिसमें उन्होंने मंधाना एंड कंपनी के लिए सुपरवुमेंस लिखा है.

दिल्ली कैपिटल्स ने फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. टीम को सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (44 रन) और कप्तान मेग लैनिंग (23 रन) ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रन बटोरे. लेकिन इसके बाद बैंगलोर के गेंदबाजों के सामने दिल्ली के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और पूरे 20 ओवर खेले बिना ही 113 रनों पर ऑल-आउट हो गई.

आस्ट्रेलिया की बाएं हाथ की स्पिनर सोफी मोलिनू (20 रन देकर तीन विकेट) ने आठवें ओवर में तीन विकेट चटकाकर दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजी क्रम के चरमराने का सिलसिला शुरू किया. इसके बाद मेजबान टीम इन झटकों से नहीं उबर सकी और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाकर फाइनल में लड़खड़ा गयी. इसमें श्रेयंका पाटिल का भी अहम योगदान रहा जिन्होंने 3.3 ओवर में 12 रन देकर चार विकेट झटके. पिछले साल टूर्नामेंट के पहले चरण में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में मुंबई इंडियंस से हार मिली थी.

दिल्ली कैपिटल्स के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने धीमी शुरूआत की और कछुआ चाल से चलते हुए 19.3 ओवर में दो विकेट पर 115 रन बनाकर खिताब जीत लिया. उसकी बल्लेबाज टीम के पहले फाइनल में मैदान पर काफी दबाव में थीं लेकिन अंत में इससे निपटने में सफल रहीं. ऋचा घोष (नाबाद 17 रन, 14 गेंद, दो चौके) ने टीम के लिए विजयी चौका जड़ा. मंधाना ने 39 गेंद में 31 रन की धीमी पारी खेली और सोफी डिवाइन ने 27 गेंद में पांच चौके और एक छक्के से 32 रन का योगदान दिया. एलिसे पैरी 35 रन बनाकर नाबाद रहीं. आरसीबी के लिए यह महिला (डब्ल्यूपीएल) और पुरुष फ्रेंचाइजी क्रिकेट (इंडियन प्रीमियर लीग) में पहला खिताब है.

यह भी पढ़ें: WPL Final 2024: RCB की महिला टीम ने खत्म किया ट्रॉफी का 'सूखा', पहली बार जमाया खिताब पर कब्जा

यह भी पढ़ें: Video: टॉस के लिए आईं स्मृति मंधाना तो फैंस ने ऐसे किया रिएक्ट, रवि शास्त्री ने ऐसा कहकर लूटी महफिल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
INDW vs PAKW: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर किया विजयी आगाज, दीप्ति शर्मा बनीं प्लेयर ऑफ द मैच
WPL 2024: विराट कोहली ने मंधाना एंड कंपनी को किया वीडियो कॉल, RCB के चैंपियन बनने पर दिया ये रिएक्शन
Ben Stokes becomes the third cricketer to complete six thousand runs and two hundred wicket in test history
Next Article
Ben Stokes: बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;