World Cup 2019: शानदार ओपनिंग सेरेमनी के साथ हुआ वर्ल्ड कप का आगाज

World Cup 2019:  शानदार ओपनिंग सेरेमनी के साथ हुआ वर्ल्ड कप का आगाज

ग्रेट ब्रिटेन की महारानी महारनी एलिजाबेथ के साथ सभी टीमों के कप्तान

खास बातें

  • महारानी एलिजाबेथ ने की सभी खिलाड़ियों से मुलाकात
  • ओपनिंक सेरेमनी की 'ओपन पार्टी' ने सभी का दिल जीता
  • वीरवार को पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका व इंग्लैंड की टक्कर
लंदन:

आईसीसी विश्व कप-2019 (World Cup 2019) का पहला मैच वीरवार को मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा, लेकिन एक दिन पहले टूर्नामेंट का उद्घाटन समारोह (World Cup Opening ceremony)यहां बर्मिघम पैलेस के पास स्थिति प्रतिष्ठित लंदन मॉल में आयोजित किया गया. इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ ने यहां सभी टीमों के कप्तानों से मुलाकात की और उनके साथ फोटो खिंचवाया. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, "यहां आकर बेहद अच्छा लग रहा है. यहां हमारे बहुत प्रशंसक हैं. यह दबाव और गर्व दोनों की बात है. हम यहां मौजूद अपने समर्थन का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे"

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: इसलिए भुवनेश्वर कुमार महसूस नहीं कर रहे हैं बिल्कुल भी दबाव

वहीं इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा, "हम अपने पहले मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वीरवार का दिन हमारे लिए बेहद अहम दिन है. हम जहां हैं वहां आकर गर्व महसूस कर रहा हूं". इस मौके पर हर देश के दो प्रतिनिधि मौजूद थे जिन्होंने औपचारिक रूप से क्रिकेट खेली.


यह भी पढ़ें: ICC की वनडे रैंकिंग में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह की बादशाहत

भारत की तरफ से पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने अभिनेता फरहान अख्तर के साथ मिलकर हाथ आजमाए जबकि पाकिस्तान की तरफ से मलाला युसूफजई और अजहर, वेस्टइंडीज की तरफ से विवियन रिचडर्स और धावक योहान ब्लैक, दक्षिण अफ्रीका की तरफ से जैक्स कैलिस, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ब्रेट ली और मेजबान देश की तरफ से केविन पीटरसन मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें:  वीवीएस लक्ष्मण ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चुनी 'अपनी भारतीय इलेवन', लेकिन...

इस अवर पर मलाला ने कहा, "अब हम देख सकते हैं कि क्रिकेट में ज्यादा से ज्यादा महिलाएं हिस्सा ले रही हैं. मुझे लगता है कि महिलाओं को खेलों में ज्यादा हिस्सा लेना चाहिए. मैं बचपन से क्रिकेट की बड़ी प्रशंसक हूं. मुझे लगता है कि यह खेल अलग तरह की संस्कृति से आने वाले लोगों को जोड़ता है.

हम सभी यहां क्रिकेट का जश्न मनाने के लिए आए हैं." अपनी कप्तानी में टीम को पिछली बार विश्व कप दिलाने वाले माइकल क्लार्क और इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्राम स्वान ने ट्रॉफी के साथ परेड की और बाद में उसे हॉल में लाकर रखा. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले रवि शास्त्री और विराट कोहली. 

क्लार्क ने इस मौके पर कहा, "यह बहुत विशेष है. मेरे करियर के यादगर पलों में विश्व खेलना शामिल है. 2015 विश्व कप जीतना शानदार था. आखिरी के तीन-चार महीने आस्ट्रेलिया के लिए अच्छे रहे हैं। टीमें यहां एक शानदार टूर्नामेंट के लिए हैं". विश्व कप में भारत को अपना पहला मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)