T20 का विश्व चैंपियन बनने पर ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम हुई मालामाल, मिले इतने करोड़ रुपये, भारतीय टीम पर भी हुई धनवर्षा

Women's World Cup prize money 2023: सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका को 19 रन से हराकर लगातार तीसरी और कुल छठी बार खिताब जीता. ऑस्ट्रेलिया के अलावा कोई और टीम एक से अधिक बार यह खिताब नहीं जीत पाई है

T20 का विश्व चैंपियन बनने पर ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम हुई मालामाल, मिले इतने करोड़ रुपये, भारतीय टीम पर भी हुई धनवर्षा

T20 WC Prize Money: ऑस्ट्र्लियाई टीम पर हुई पैसों की बारिश

Women's World Cup prize money 2023: सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका को 19 रन से हराकर लगातार तीसरी और कुल छठी बार खिताब जीता. ऑस्ट्रेलिया के अलावा कोई और टीम एक से अधिक बार यह खिताब नहीं जीत पाई है. ऑस्ट्रे्लियाई महिला टीम के वर्ल्ड कप का खिताब जीतने पर पैसों की बारिश हुई है. (T20 WC Prize Money)ऑस्ट्र्लियाई टीम को खिताब जीतने पर 10 लाख डॉलर यानि 8.27 करोड़ रूपये मिले हैं तो वहीं उपविजेता रहने पर साउथ अफ्रीकी टीम को 5 लाख डॉलर (4.14 करोड़ रुपये) दिए गए हैं. 

इसके अलावा सेमीफाइनल में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय महिला टीम को भी पैसे मिले हैं. भारतीय महिला टीम को 2.10 लाख डॉलर यानि (1.74 कोरड़ रुपये) मिले हैं. वहीं, इंग्लैंड टीम को भी 1.74 करोड़ रुपये से नवाजा गया है. वहीं,  सभी टीमों को 24.83 लाख रुपये के अलावा ग्रुप मैच जीतने पर प्रतिमैच 14.48 लाख रुपये मिले हैं.

यहां जानें प्राइज मनी
खिताब जीतने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया-  8.27 करोड़ रुपये
फाइनल हारने वाली टीम साउथ अफ्रीका- 4.14 करोड़ रुपये
सेमीफाइनल हारने वाली टीम भारत - 1.74 करोड़ रुपये
सेमीफाइनल हारने वाली दूसरी टीम इंग्लैंड- 1.74 करोड़ रुपये


मैच की बात करें तो सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह विकेट पर 156 रन बनाए जिसके बाद साउथ अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 137 रन ही बना सकी. 

पुरूष टी-20 वर्ल्ड कप विजेता टीम को मिले थे 13 करोड़ रुपये
बात करें पुरूष टी-20 वर्ल्ड कप की तो इंग्लैंड को खिताब जीतने पर 13 करोड़ रुपये मिले थे. वहीं, फाइनल हारने वाली टीम को 6.5 करोड़ रुपये मिले थे. सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमों को 3.25 करोड़ रुपये बांटा गया था. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "'PSL 2023: 'हीरो से बने जीरो' बाबर आजम का Shaheen Afridi ने खरतनाक गेंद से उड़ा डाला स्टंप, देखते रह गया कप्तान, Video
* 'WTC FINAL में पहुंचने की रेस हुई दिलचस्प, अब इन 3 टीमों के पास है मौका

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com