“भारत के खिलाफ WTC Final जीतना न्यूजीलैंड के किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि”, इस स्टार गेंदबाज ने कहा

तैंतीस साल के इस तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) को लगता है कि क्रिकेटरों का अपने करियर में आगे चलकर फ्रीलांस क्रिकेटर के रूप में खेलना ठीक है लेकिन युवा क्रिकेटरों का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बजाय टी20 लीग खेलने का फैसला न्यूजीलैंड के लिए चिंता का विषय है.

“भारत के खिलाफ WTC Final जीतना न्यूजीलैंड के किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि”, इस स्टार गेंदबाज ने कहा

New Zealand Team

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) का मानना है कि भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) जीतना न्यूजीलैंड के किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है. बोल्ट का साथ ही मानना है कि इस शानदार उपलब्धि को दोहराए जाने की संभावना नहीं है.न्यूजीलैंड ने 2021 में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली भारत की मजबूत टीम पर आठ विकेट से जीत के साथ पहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Trophy) जीती, जो टीम का पहला ICC खिताब था.

बोल्ट को लगता है कि 50 लाख से ज्यादा आबादी वाले देश का डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) में पहुंचना और फिर भारत को हरा देना जिसके पास इतने सारे प्रतिभावान खिलाड़ी हैं, ऐसा ‘फिर कभी नहीं होगा'.


बिग बैश लीग में खेल रहे बोल्ट ने कहा, “हमारे लिए टेस्ट खेलने वाले राष्ट्र के रूप में उस चरण तक पहुंचना जबकि हम संभवत: साल में आठ टेस्ट ही खेल रहे हैं.”

उन्होंने कहा, “फाइनल में पहुंचने के लिए दो साल तक सकारात्मक नतीजे हासिल करना और फिर एक अरब 40 करोड़ की आबादी वाले भारत को हरा देना, ऐसा फिर कभी नहीं होगा.”

इस तेज गेंदबाज ने कहा, “मुझे लगता है कि जब आप इसके (भारत के) विशाल आकार को देखते हैं तो यह किसी भी न्यूजीलैंड के खिलाड़ी की सबसे गौरवपूर्ण उपलब्धियों में से एक है.”

गेंद को दोनों ओर स्विंग कराने की क्षमता रखने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट (Trent Boult) खेल के सभी फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रतिभाओं में से एक हैं.

ऋषभ पंत के लिए टीम इंडिया का स्पेशल #GetWellSoon मैसेज, देखिए BCCI का ये इमोशनल Video

“अगर मैं फेल हुआ तो..”, फिर Yo-Yo टेस्ट अनिवार्य होने पर विराट कोहली का ये Video इंटरनेट पर छाया

पिछले साल न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) बोल्ट को उनके केंद्रीय अनुबंध से मुक्त करने पर सहमत हो गया था क्योंकि वह दुनिया भर की टी20 लीग के लिए खुद को उपलब्ध कराना चाहते थे.

उन्होंने कहा, “मैंने टेस्ट क्षेत्र में जो कुछ भी हासिल किया है उस पर मुझे गर्व है लेकिन मेरे तीन छोटे बच्चे हैं और मैं अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हूं.”

हालांकि बोल्ट को उम्मीद है कि उनके हाल के फैसले का इस साल के अंत में भारत में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में खेलने की उनकी संभावनाओं पर असर नहीं पड़ेगा.

बोल्ट ने कहा, “मैं एक बार फिर चुनौती पेश करना चाहता हूं और मुझे उम्मीद है कि ऐसा कर पाऊंगा.”

तैंतीस साल के इस तेज गेंदबाज को लगता है कि क्रिकेटरों का अपने करियर में आगे चलकर फ्रीलांस क्रिकेटर के रूप में खेलना ठीक है लेकिन युवा क्रिकेटरों का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बजाय टी20 लीग खेलने का फैसला न्यूजीलैंड के लिए चिंता का विषय है.

उन्होंने कहा, “करियर के एक निश्चित पड़ाव पर यह लोगों के लिए समान हो सकता है. मुझे लगता है कि अगर एक साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करना पसंद करते हैं, तो यह एक चिंता का विषय हो सकता है.”

बोल्ट ने कहा, “न्यूजीलैंड में बहुत सारे क्रिकेटर नहीं हैं. बहुत सारे लोग नहीं हैं.”

संसाधनों की कमी के बावजूद न्यूजीलैंड की टीम सीमित और टेस्ट फॉर्मेट की मजबूत टीम में से एक है. डब्ल्यूटीसी (World Test Championship) खिताब जीतने के अलावा वे 2015 और 2019 वनडे वर्ल्ड कप तथा 2021 T20 वर्ल्ड कप में उपविजेता रहे.

IND vs SL 1st T20I: हार्दिक की कप्तानी में नए कॉम्बिनेशन के साथ उतरेगी टीम इंडिया, जानिए Playing 11

अजब गजब: भारतीय टीम में अभी डेब्यू करना बाकी, लेकिन अपने नाम के स्टेडियम में मैच खेलेगा ये खिलाड़ी

“ऋषभ हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण था लेकिन अब..”, एक्सीडेंट के बाद पंत के भविष्य को लेकर हार्दिक पांड्या ने कहा

BCCI की रिव्यू मीटिंग में इंजरी मैनेजमेंट पर रहा फोकस, लिए गए बड़े फैसले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com