विज्ञापन

Video: 6, N4, Wd5, 0, L4, 4, 6, 6...लखनऊ के बल्लेबाज ने अफगानी गेंदबाज की जमकर की कुटाई, एक ओवर में ठोक दिए 36 रन, देखें वीडियो

Nicholas Pooran vs Azmatullah Omarzai: आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जांयट्स के लिए खेलने वाले वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में एक अजमतुल्लाह उमरजई के एक ओवर में 36 रन बटोरे हैं.

Video: 6, N4, Wd5, 0, L4, 4, 6, 6...लखनऊ के बल्लेबाज ने अफगानी गेंदबाज की जमकर की कुटाई, एक ओवर में ठोक दिए 36 रन, देखें वीडियो
WI vs AFG: लखनऊ के बल्लेबाज ने अफगानी गेंदबाज की जमकर की कुटाई

आईपीएल 2024 में लखनऊ के लिए लिए खेलने वाले विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में ग्रुप सी के आखिरी मैच में एक बड़ा कारनामा किया है. निकोलस पूरन ने अजमतुल्लाह उमरजई के ओवर में 36 रन बटोरे हैं. हालांकि, इसमें उन्हें अजमतुल्लाह उमरजई का पूरा साथ मिला, जिन्होंने कुल 10 रन एक्सट्रा के रूप में दिए. बता दें, अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत धमाकेदार रही है और टीम ने चौथे ओवर के अंदर ही 50 रनों का आंकड़ा पार कर लिया. इस दौरान मैच का चौथा ओवर फेंकने आए अजमतुल्लाह उमरजई के ओवर में वेस्टइंडीज ने 36 रन बटोरे. यह ओवर वेस्टइंडीज के लिए काफी अहम  साबित हुआ क्योंकि टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास का पावरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया.

चौथे ओवर में आए 36 रन

पहली गेंद: निकोलस पूरन ने अजमतुल्लाह उमरजई का स्वागत छक्के के साथ किया. फुल लेंथ की गेंद थी और इस पर पूरन स्लॉग शॉट खेलना चाहते थे. लेकिन गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और शॉर्ट थर्ड पर गई. गेंद बड़े ही आसानी से बाउंड्री लाइन को पार कर गई.

दूसरी गेंद: निकोलस पूरन ने आउटसाइड ऑफ की बैक ऑफ लेंथ गेंद को मिड विकेट की दिशा में चौके के लिए भेजा. यह एक नॉ-बॉल थी. वेस्टइंडीज को इस गेंद पर पांच रन मिले.

दूसरी गेंद: यह गेंद काफी वाइड थी. अजमतुल्लाह उमरजई ने शॉट बॉल फेंकने का प्रयास किया था. लेकिन गेंद पड़ने के बाद उछली और यह बल्लेबाज और विकेटकीपर को छकाते हुए चौके के लिए गई. वेस्टइंडीज को इस गेंद पर भी पांच रन मिले.

दूसरी गेंद: अजमतुल्लाह उमरजई ने शानदार यॉर्कर फेंकी और निकोलस पूरन को बोल्ड किया. हालांकि, यह फ्री हिट थी, ऐसे में निकोलस पूरन आउट नहीं हुए.

तीसरी गेंद: अजमतुल्लाह उमरजई की गेंद पर एक बार फिर चार रन आए. यह रन लेग बाई के रूप में वेस्टइंडीज को मिले. लेग साइड पर फुल गेंद थी, पूरन ने इस पर स्विंग करने का प्रयास किया, लेकिन गेंद उनके पैड से लगकर विकेटकीपर को छकाते हुए बाउंड्री लाइन को पार कर गई.

चौथी गेंद: पूरन ने इस गेंद पर चौका जड़ा. पूरन ने सीधे बल्ले से इसे प्वाइंट के ऊपर से खेला.

पांचवीं गेंद: यह गेंद पूरन के पैड पर थी और उन्होंने इस खराब गेंद का पूरा फायदा उठाया और 89 मीटर का शानदार छक्का जड़ा.

छठी गेंद:  पूरन ने इस गेंद पर भी छक्का जड़ा. यह लॉन्ग ऑफ की तरफ पूरन के बल्ले से आया फ्लैट सिक्स था. इस छक्के के साथ ही पूरन और चार्ल्स के बीच 14 गेंदों में अर्द्धशतकीय साझेदारी भी पूरी हुई थी.

टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक ओवर में सर्वाधिक रन
36 - युवराज सिंह (भारत) बनाम स्टुअर्ट ब्रॉड (इंग्लैंड), डरबन, 2007
36 - कीरोन पोलार्ड (वेस्टइंडीज) बनाम अकिला धनंजय (श्रीलंका), कूलिज, 2021
36 - रोहित शर्मा और रिंकू सिंह (भारत) बनाम करीम जनत (अफगानिस्तान), बेंगलुरु, 2024
36 - दीपेंद्र सिंह ऐरी (नेपाल) बनाम कामरान खान (कतर), अल अमेरात, 2024
36 - निकोलस पूरन और जॉनसन चार्ल्स (वेस्टइंडीज) बनाम अजमतुल्लाह उमरजई (अफगानिस्तान), सेंट लूसिया, 2024, उमरज़ई के ओवर में 10 अतिरिक्त रन (5 वाइड, एक नो-बॉल और चार लेग बाई) शामिल रहे.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: सुपर-8 की रेस से बाहर हुई न्यूजीलैंड तो दिग्गज खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, अब नहीं खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप

यह भी पढ़ें: WI vs AFG: वेस्टइंडीज ने मचाया गदर, पावरप्ले में कूटे इतने रन की बन गया रिकॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज का खुलासा, रोहित-विराट नहीं बल्कि इन खिलाड़ियों के खिलाफ बना रहे रणनीति
Video: 6, N4, Wd5, 0, L4, 4, 6, 6...लखनऊ के बल्लेबाज ने अफगानी गेंदबाज की जमकर की कुटाई, एक ओवर में ठोक दिए 36 रन, देखें वीडियो
David Warner and Jake Fraser McGurk are only Australians to score a fifty in men T20I before turning 23
Next Article
जिस कंगारू बल्लेबाज को बंदर ने काटा, उसने रचा इतिहास, यह कारनामा करने वाला बन गया दूसरा ऑस्ट्रेलियाई बैटर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com