Will Jacks: कौन तोड़ेगा विल जैक्स का यह सुपर मेगा रिकॉर्ड, ये 3 बड़े कारनामें बनाते हैं वेरी-वेरी स्पेशल

Will Jacks: विल जैक्स के ये कारनामे तो यही कह रहे हैं कि ऐसे क्रिकेटर यदा-कदा ही देखने को मिलते हैं

Will Jacks: कौन तोड़ेगा विल जैक्स का यह सुपर मेगा रिकॉर्ड, ये 3 बड़े कारनामें बनाते हैं वेरी-वेरी स्पेशल

Will Jackes: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बवाली बल्लेबाजी का नया प्रतीक है विल जैक्स

नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IP 2024) में ऐसा लग रहा है कि हर दिन कोई न कोई बड़ा हीरो क्रिकेट जगत को तूफानी अंदाज में अपना परिचय दे रहा है. एक दिन पहले जैक फ्रैजर मैक्गुर्क के चर्चा बंद भी नहीं हुई थी कि रविवार को उनकी जगह इंग्लैंड के विल जैक्स (Will Jackes) ने ले ली. विल जैक्स ने सिर्फ 41 गेंदों पर दस छक्कों और पांच चौकों से  जैसा आतिशी नाबाद शतक जड़ा, उसे फैंस भुलाए नहीं भूलेंगे. खासकर स्लॉग ओवरों में मैच खत्म होने से पहले आखिरी पलों में राशिद खान के ओवर में चार छक्कों को फैंस लूप में बार-बार देख रहे हैं. बहरहाल, विल जैक्स के बल्ले से तूफानी शतक निकला, तो उन्होंने अपने नाम ऐसा रिकॉर्ड करवा लिया, जो इतिहास में सिर्फ वही कर सके हैं. 

विल जैक्स बन गए वेरी-वेरी स्पेशल

विल जैक्स आईपीएल में एक बड़ी रेप्यूटेशन पर पहुंचे थे, लेकिन शुरुआती मैचों में खरा नहीं उतरे.और जब बल्ला बोला, तो बहुत ही गजबे अंदाज में बोला. बता दें कि IPL से पहले विल जैक्स दक्षिण अफ्रीका टी20, बीपीएल, 100 लीग और टी20 में शतक जड़ चुके हैं. जी हां, टी10 में भी शतक उनके नाम है. इससे उनकी क्षमता का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है. कहा जा सकता है कि वह इन  लीगों में शतक जड़ने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. 

जब सिर्फ 25 गेंदों पर मचा दिया था हाहाकार

लंबे कद के बल्लेबाज-ऑफ स्पिन ऑलराउंडर विल जैक्स साल 2019 में सभी की निगाह में आए, जब उन्होंने दुबई में आयोजित टी10 क्रिकेट के शुरुआती संस्करण में ही 25 गेंदों पर शतक जड़कर तहलका मचा दिया. उन्होंने लंकाशायर के खिलाफ यह पारी खेली. देखते ही देखते विल का नाम दुनिया के फैंस की जुबां पर चढ़ गया. ऐसे में बाद में उन्होंने जब ओवल के लिए सिर्फ 48 गेंदों पर 108 रन जड़ डाले, तो किसी को कोई हैरानी नहीं हुई. 

पहले ही टेस्ट में बड़ा कारनामा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विल जैक्स ने जब इंग्लैंड के लिए पहला टेस्ट खेला, तो उन्होंने एक अलग ही छाप छोड़ी, जब उन्होंने रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी मे 161 रन देकर छह विकेट चटकाए. साल 1993 के बाद से वह इंग्लैंड के लिए पहले ही टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बने. साथ ही, यह पहला मौका था, जब उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में चार से ज्यादा विकेट किसी पारी में लिए थे.