ICC T20 World Cup के लिए कब होगा टीम इंडिया का ऐलान, सामने आई अहम जानकारी- रिपोर्ट

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का आयोजन इस साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाना है. भारत 5 जून को अपने अभियान की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ करेगा.

ICC T20 World Cup के लिए कब होगा टीम इंडिया का ऐलान, सामने आई अहम जानकारी- रिपोर्ट

ICC T20 World Cup के लिए इस दिन हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान

अमेरिका और वेस्टइंडीज में इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन होना है. इस बार हो रहे विश्व कप में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं. यह टूर्नामेंट 1 जून से शुरू होगा और 29 दिनों तक चलेगा. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 29 जून को खेला जाना है. भारतीय टीम 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. बीसीसीआई के सचिव जय शाह पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि टी20 विश्व कप में टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवाई में खेलेगी. वहीं फैंस इस बात को जानने के लिए उत्कुस हैं कि आखिर टी 20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कब होगा. अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 1 मई से पहले तक भारतीय टीम के 15 सदस्यीय दल का ऐलान हो सकता है.

स्पोर्ट्स तक की एक रिपोर्ट के अनुसार, टी20 विश्व कप के लिए सभी बोर्ड को 1 मई तक अपनी टीम का ऐलान करना होगा. इसके साथ ही टीमों को पहुंचने के हिसाब से उनके पास दो अभ्यास मैच खेलने का भी विकल्प होगा. रिपोर्ट के अनुसार, किसी भी टीम में 15 खिलाड़ी शामिल होंगे और इसकी घोषणा 1 मई तक हो जानी चाहिए. हालांकि, टीम में बदलाव 25 मई तक किए जा सकते हैं लेकिन उसके लिए आईसीसी की तकनीकी समिति से मंजूरी लेनी होगी.


बता दें, आईसीसी टी20 विश्व कप के शेड्यूल का ऐलान पहले ही कर दिया गया है. टी20 विश्व कप में ग्रुप स्टेज में भारत का मुकाबला आयरलैंड, पाकिस्तान, सह-मेजबान अमेरिका और कनाडा से होना है. 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलने के बाद टीम इंडिया 9 जून को पाकिस्तान से भिड़ेगी. जबकि अमेरिका के खिलाफ टीम इंडिया 12 जून को खेलेगी तो 15 जून को टीम इंडिया का सामना कनाडा से होगा.

भारतीय टीम बीते 11 साल से कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीती है. टीम इंडिया ने वनडे विश्वकप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था और फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसे वहां हार का सामना करना पड़ा था. वहीं राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले जय शाह ने रोहित शर्मा को लेकर कहा था,"हम 2023 वर्ल्ड कप फाइनल भले हार गए हों लेकिन लगातार 10 मैच जीतकर हमने दिल जीता. मुझे पूरा विश्वास है कि हम 2024 टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में बारबाडोस में जरूर भारत का झंडा गाड़ेंगे."

यह भी पढ़ें: "उनका खेल इसके लिए..." सौरव गांगुली ने दिल्ली कैपिटल्स से सरफराज खान को रिलीज किए जाने पर किया खुलासा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: "यह शर्म की बात है कि वह..." इंग्लैंड के दिग्गज ने विराट कोहली के सीरीज से बाहर रहने पर दिया बड़ा बयान



अन्य खबरें