"यह शर्म की बात..." विराट कोहली के सीरीज से बाहर रहने पर इंग्लैंड के दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

James Anderson on Virat Kohli: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज और विराट कोहली का टेस्ट में जब भी आमना सामना हुआ, वो लम्हा यादगार बना. वहीं एंडरनस ने सीरीज के आखिरी मैच से पहले कहा है कि इंग्लैंड के फैंस खुश होंगे कि विराट कोहली सीरीज का हिस्सा नहीं थे.

James Anderson: इंग्लैंड के दिग्गज ने विराट कोहली के सीरीज से बाहर रहने पर दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन ने कहा, "यह शर्म की बात है" कि उन्हें भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान विराट कोहली को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से पहले ही विराट कोहली ने इस सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था. इसके बाद कोहली ने सीरीज के बाकी के तीन मैचों के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया. विराट कोहली ने सीरीज के चौथे टेस्ट से पहले जानकारी दी कि वो और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा 15 फरवरी को दूसरी बार एक बेबी बॉय के पेरेंट्स बने. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज और विराट कोहली का टेस्ट में जब भी आमना सामना हुआ, वो लम्हा यादगार बना. वहीं एंडरनस ने सीरीज के आखिरी मैच से पहले कहा है कि इंग्लैंड के फैंस खुश होंगे कि विराट कोहली सीरीज का हिस्सा नहीं थे.

जेम्स एंडरसन ने जियो सिनेमा से कहा,"हां, आप हमेशा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना चाहते हैं. और यह शर्म की बात है कि वह सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. पिछले कुछ सालों में हमारे बीच कुछ बेहतरीन लड़ाइयां हुई हैं. लेकिन सिर्फ मेरे लिए नहीं, मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना चाहता हूं और वह ऐसे व्यक्ति हैं जिसके खिलाफ गेंदबाजी करना पिछले कुछ वर्षों में मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा है और यह शर्म की बात है कि वह नहीं खेल रहा हैं." जेम्स एंडरसन ने आगे कहा,"मुझे लगता है कि इंग्लिश फैंस खुश होंगे कि वह नहीं खेल रहे हैं क्योंकि वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. लेकिन हमारे दृष्टिकोण से आप खुद को परखना चाहते हैं, आप सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ आना चाहते हैं और वह ऐसे व्यक्ति हैं जिनके साथ खेलना मेरे लिए वास्तव में चुनौतीपूर्ण है.और यह शर्म की बात है कि वह नहीं खेल रहा हैं."


साल 2014 में जब भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर गई थी, तब विराट कोहली ने एंडरसन के खिलाफ संघर्ष किया था. कोहली पांच टेस्ट मैचों में एक भी अर्धशतक नहीं बना पाए थे और उनका औसत केवल 13.50 था. हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान ने अपने अगले दौरे में जोरदार वापसी की. चार साल बाद इंग्लैंड के दौरे पर गई टीम इंडिया के लिए विराट कोहली ने पांच टेस्ट मैचों में 59.30 की औसत से 593 रन बनाए और वो सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. भारत में भी कोहली और एंडरसन के बीच कुछ कड़ी टक्करें हुई हैं और फैंस को इस बार भी कुछ ऐसी ही उम्मीद थी.

कोहली की अनुपस्थिति में, भारतीय बल्लेबाजी क्रम का नेतृत्व युवा यशस्वी जयसवाल ने किया है, जिन्हें कप्तान रोहित शर्मा, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल का साथ मिला है. हैदराबाद में पहला टेस्ट हारने के बाद भारत ने मजबूत वापसी करते हुए अगले तीन टेस्ट मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली. इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाना है और एंडरसन पांचवें और अंतिम टेस्ट में एक्शन में दिखाई दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान ईशान किशन से किया गया था संपर्क, विकेटकीपर ने दिया था यह जवाब- रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "उनका खेल इसके लिए..." सौरव गांगुली ने दिल्ली कैपिटल्स से सरफराज खान को रिलीज किए जाने पर किया खुलासा