विज्ञापन
Story ProgressBack

"उनका खेल इसके लिए..." सौरव गांगुली ने दिल्ली कैपिटल्स से सरफराज खान को रिलीज किए जाने पर किया खुलासा

सौरव गांगुली ने खुलासा किया है कि सरफराज खान मुख्य रूप से एक पारंपरिक रेड-बॉल के खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अभी तक टी20 क्रिकेट में अपने पैर नहीं जमाए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली के अनुसार, यह उनकी रिलीज का महत्वपूर्ण कारण था.

Read Time: 4 mins
Sourav Ganguly: क्यों दिल्ली कैपिटल्स ने सरफराज खान से तोड़ा था नाता, सौरव गांगुली ने किया खुलासा

Sourav Ganguly on Sarfaraz Khan: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला गया था और इस मैच से सरफराज खान ने टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया था. सरफराज खान का डेब्यू यादगार रहा था क्योंकि उन्होंने अपने डेब्यू की दोनों पारियों में अर्द्धशतक जड़ा था. सरफराज खान को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने का ईनाम मिला था. इस क्रिकेटर ने घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाया था, जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया में चुना गया. हालांकि, सरफराज खान आईपीएल 2024 के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी में अनसोल्ड रहे थे.

Advertisement

सरफराज खान उन 11 खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने नीलामी से पहले टीम से रिलीज किया था. सरफराज खान ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी. यहां उन्होंने चार साल बिताए थे, इसके बाद वो पंजाब किंग्स गए थे जहां तीन सीजन वो टीम के साथ रहे और फिर दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े. सरफराज खान ने भले ही घरेलू सर्किट में रनों का अंबार लगाया हो, लेकिन इस खिलाड़ी को आईपीएल में वो सफलता नहीं मिली.
साल 2019 सरफराज का सबसे बेहतरीन सीजन रहा था, जहां इस खिलाड़ी ने 8 मैचों में 180 रन बनाए थे. एक तथ्य यह भी है कि सरफराज को लगातार मौके नहीं मिले. दिल्ली कैपिटल्स के साथ दो सीजन बिताने वाले सरफराज ने दिल्ली के लिए 10 मैचों में 144 रन बनाए हैं. वहीं अब सौरव गांगुली ने खुलासा किया है कि सरफराज खान मुख्य रूप से एक पारंपरिक रेड-बॉल के खिलाड़ी हैं,  जिन्होंने अभी तक टी20 क्रिकेट में अपने पैर नहीं जमाए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली के अनुसार, यह उनकी रिलीज का महत्वपूर्ण कारण था.

Advertisement

सौरव गांगुली ने रेवस्पोर्ट्ज़ के साथ बातचीत में कहा,"मुझे लगता है कि वह पांच-दिन क्रिकेट के खिलाड़ी हैं. उनका खेल इसके लिए उपयुक्त है. टी20 एक अलग प्रारूप है और उन्होंने घरेलू क्रिकेट - रणजी ट्रॉफी और अन्य प्रथम श्रेणी खेलों में जितने रन बनाए हैं, वह अभूतपूर्व है. और जैसा कि वे कहते हैं, यदि आप रन बनाते हैं, तो यह बेकार नहीं जाता है."

Advertisement

सरफराज खान ने आईपीएल 2024 के लिए हुई नीलामी में अपनी बेस प्राइस 20 लाख रखी थी. लेकिन हैरानी की बात रही कि उनको लेकर किसी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई और सफराज अनसोल्ड रहे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सरफराज की किस्मत बदल सकती है क्योंकि उनके धमाकेदार डेब्यू के बाद तीन फ्रेंचाइजी 27 वर्षीय खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ने के लिए उत्सुक हैं.

Advertisement

पिछले महीने आनंदबाजार पत्रिका की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गंभीर टीम प्रबंधन को यह समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि सरफराज टीम के लिए एक संपत्ति हो सकते हैं, लेकिन उन्हें और केकेआर को कड़ी प्रतिस्पर्धा मिलने की संभावना है क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स भी मैदान में है. एक और टीम जिसने सरफराज में दिलचस्पी दिखाई है, वह उनकी पूर्व आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी है, लेकिन उनका निर्णय केकेआर और सीएसके जितना ठोस नहीं है. चूंकि सरफराज को डीसी द्वारा रिलीज कर दिया गया था, वह ट्रेडिंग विंडो का हिस्सा बनने के योग्य नहीं था.

Advertisement

यह भी पढ़ें: "कुछ को तकलीफ होगी...होने दो..." कपिल देव ने बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के विवाद के बीच दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान ईशान किशन से किया गया था संपर्क, विकेटकीपर ने दिया था यह जवाब- रिपोर्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दो कोच और भी हैं होड़ में, बीसीसीआई टाल सकता है हेड कोच की निुयक्ति
"उनका खेल इसके लिए..." सौरव गांगुली ने दिल्ली कैपिटल्स से सरफराज खान को रिलीज किए जाने पर किया खुलासा
"MS Dhoni will return in next year IPl as well", fellow cricketer confirm on social media
Next Article
"धोनी अगले साल भी आईपीएल में खेलेंगे", सोशल मीडिया पर साथी खिलाड़ियों ने भी कर दी पुष्टि
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;