अनजान स्पिनर ने जादुई गेंद फेंककर 'Ball of the Century' को दी टक्कर, पिच पर ऐसी घूमी बॉल, बैटर देखता रह गया- Video

Viral video on Internet: दिवंगत शेन वार्न (Shane Warne) ने 4 जून 1993 को इंग्लैंड के खिलाफ एक ऐसी गेंद फेंकी थी जिसे 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' (Ball of the Century) के नाम से जाना जाता है.

अनजान स्पिनर ने जादुई गेंद फेंककर 'Ball of the Century' को दी टक्कर, पिच पर ऐसी घूमी बॉल, बैटर देखता रह गया- Video

अनजान स्पिनर ने जादुई गेंद फेंककर 'Ball of the Century' को दी टक्कर

Viral video on Internet: दिवंगत शेन वार्न (Shane Warne) ने 4 जून 1993 को इंग्लैंड के खिलाफ एक ऐसी गेंद फेंकी थी जिसे 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' (Ball of the Century) के नाम से जाना जाता है. वार्न के द्वारा फेंकी गई उस गेंद को देखकर आज भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं. वार्न द्वारा फेंकी गई 'बॉल ऑफ द सेंचुरी'  के 23 साल बीत गए हैं लेकिन उनकी तरह ऐसी गेंद फेंकना किसी भी गेंदबाज के बस की बात नजर नहीं आती है. हालांकि पाकिस्तान के यासिर शाह ने 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' (Yasir Shah produced a candidate for 'Ball of the Century') के करीब की गेंद फेंककर कमाल किया है लेकिन फैन्स और दिग्गज पूरी तरह से इस बात को लेकर एक मत नहीं हो पाए हैं  कि यासिर द्वारा फेंकी गई गेंद वार्न के द्वारा फेंकी गई 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' के जैसे ही गेंद है. लेकिन क्रिकेट के मैदान पर  'बॉल ऑफ द सेंचुरी' जैसी गेंद को देखना अपने-आप में रोमांच के सागर में गोते लगाने जैसा होता है. 

अब सोशल मीडिया पर एक और वीडियो वायरल हुआ है जिसमें स्पिन गेंदबाज लेग स्टंप से बाहर से गेंद को इस तरह से टर्न कराता है कि गेंद स्टंप पर जाकर लगती है और बैटर बोल्ड हो जाता है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर किया गया है और चंद समय में ही वायरल हो गया है. 

इन 5 खिलाड़ियों का T20 World Cup खेलने का सपना हुआ 'चकनाचूर', Asia Cup की टीम में नहीं मिली जगह


*Asia Cup 2022: यह है वह फाइनल भारतीय XI, जो 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

वीडियो में देखा जा सकता है कि लेग स्पिनर बल्लेबाज के लेग स्टंप से काफी बाहर गेंद फेंकता है जिसपर बल्लेबाज बस अपना बल्ला चलाता है लेकिन गेंद पिच से काफी बाहर टप्पा खाती है और हैरत भरे तरीके से घूमती हुई सीधे स्टंप में जाकर लग जाती है. बल्लेबाज को यकीन ही नहीं होता है कि वह बोल्ड हो गया है. बोल्ड होने के बाद बैटर इधर-उधर देखने लग जाता है मानों यह जताना चाह रहा है कि उनके साथ किस्मत ने गुगली कर दी है. इस गेंद को देखकर क्रिकेट फैन्स भी लगातार कमेंट कर रिएक्ट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि पिच खराब होने के कारण ही गेंद ने इतना टर्न किया है, तो दूसरे यूजर ने लिखा है कि बल्ले से लगकर गेंद स्टंप पर लगी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे, चाहे जो भी हो लेकिन इस गेंद को देखना क्रिकेट फैन्स के लिए काफी रोचक है और इसी बहाने लोगों ने  स्पिन के बादशाह वार्न को फिर से याद किया है..!