Video: पाकिस्तानी महिला स्पिनर ने पिच पर 'शेन वार्न' की तरह घुमाई गेंद, देखकर उड़ जाएंगे होश

दुनिया के बेहतरीन लेग स्पिनर की जब भी बात होती है तो शेन वार्न (Shane Warne) का नाम लिया जाता है. वार्न ने अपनी गेंदबाजी से जो कमाल किया है उसे क्रिकेट की दुनिया में कभी नहीं भुलाया जा सकेगा

Video: पाकिस्तानी महिला स्पिनर ने पिच पर 'शेन वार्न' की तरह घुमाई गेंद, देखकर उड़ जाएंगे होश

पाकिस्तान की महिला स्पिनर का कमाल

दुनिया के बेहतरीन लेग स्पिनर की जब भी बात होती है तो शेन वार्न (Shane Warne) का नाम लिया जाता है. वार्न ने अपनी गेंदबाजी से जो कमाल किया है उसे क्रिकेट की दुनिया में कभी नहीं भुलाया जा सकेगा. खासकर वार्न की पिच पर गेंद को घुमाने की कला आज भी एक रहस्य है. शेन वार्न ने अपने करियर में कई ऐसी गेंद फेंकी है जो बल्लेबाजों के लिए हैरान करने वाला रहा. यही कारण रहा है टेस्ट में वार्न सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं. वार्न की गेंदबाजी दूसरे स्पिन गेंदबाजों के लिए एक मिसाल है. ऐसे में जब कोई गेंदबाज क्रिकेट की पिच पर कुछ अलग करता है तो उसकी तुलना वार्न की गेंद को पिच पर घमाने की कला से की जाती है. ऐसा ही एक वाकया पाकिस्तानी क्रिकेट में घटित हुआ है. 

पाकिस्तान में खेले गए घरेलू क्रिकेट में पाकिस्तान की स्पिनर ग़ुलाम फातिमा (Ghulam Fatima) ने महिला वनडे कप के दौरान एक ऐसी गेंद फेंकी जिसने हर किसी को वार्न की याद दिला दी. दरअसल टूर्नामेंट में पीसीबी डायनामाइट्स की ओर से खेल रही फातिमा ने पीसीबी स्ट्राइकर्स  के खिलाफ मैच के दौरान बल्लेबाज फरीहा को एक ऐसी गेंद डाली जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. 

फातिमा ने पहले तो फ्लाइट गेंद फेंककर बल्लेबाज को ललचाया और जैसे ही गेंद ने पिच पर टप्पा खाया वैसे गेंद ने अपना कमाल दिखाया और टर्न लेते हुए बल्लेबाज का मिडिल स्टंप उड़ा. दिया. फातिमा की गेंद ऑफ स्टंप के काफी बाहर टप्पा खाई थी लेकिन पिच पर गेंद टप्पा खाने के बाद इतनी घुमी कि बल्लेबाज बोल्ड हो गया. बल्लेबाजी कर रही फरीहा भी हैरान रह गई. इस गेंद को देखकर फैन्स को वार्न की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' गेंद (Balls of the Century) की याद आ गई, फैन्स वीडियो पर कमेंट कर फातिमा को शानदार गेंद करने के लिए बधाई देते दिखे. 

ये भी पढ़ें 
* मैदान में घुसकर गेंद लेकर भागने वाले कुत्ते को ICC ने दिया अवार्ड, Video ने इंटरनेट पर मचाई धूम
* IPL 2021 से हटे 15 खिलाड़ी, प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स को लगा जोर का झटका, देखें पूरी लिस्ट
* Suryakumar Yadav ने अपना बर्थडे पर वाइफ के साथ क्वारंटीन में रहते हुए ऐसे सेलिब्रेट किया
* हम सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच चाहते हैं, एकमात्र टेस्ट नहीं, सौरव गांगुली ने कहा


फातिमा ने अबतक पाकिस्तान के लिए 3 वनडे और 2 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वनडे में फातिमा के नाम 6 विकेट दर्ज है तो वहीं टी-20 इंटरनेशनल में अभी तक उन्होंने कोई विकेट नहीं लिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​