'स्विंग के सुल्तान' वसीम अकरम को मिला 'पीसीबी हॉल ऑफ फेम', ICC ने शेयर किया उनकी खतरनाक गेंदबाजी का Video

पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज रहे 'स्विंग के सुल्तान' वसीम अकरम (Wasim Akram) को हाल ही में पीसीबी हॉल ऑफ फेम (PCB Hall of Fame) में शामिल किया गया है.

'स्विंग के सुल्तान' वसीम अकरम को मिला 'पीसीबी हॉल ऑफ फेम', ICC ने शेयर किया उनकी खतरनाक गेंदबाजी का Video

पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज रहे 'स्विंग के सुल्तान' वसीम अकरम (Wasim Akram) को हाल ही में पीसीबी हॉल ऑफ फेम (PCB Hall of Fame) में शामिल किया गया है. वेस्टइंडीज के दिग्गज विवियन रिचर्ड्स ने अपने हाथों से यह अवार्ड अकरम को दिया है. बता दें कि अकरम पाकिस्तान के 8वें ऐसे खिलाड़ी बने हैं जिन्हें पीसीबी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है. उनसे पहले अब्दुल कादिर, फजल महमूद, हनीफ मोहम्मद, इमरान खान, जावेद मियांदाद, वकार यूनिस और जहीर अब्बास को यह अवार्ड मिल चुका है. अकरम ने यह अवार्ड पाने के बाद पाकिस्तानी बोर्ड का शुक्रिया भी कहा है. वहीं., अब आईसीसी ने अकरम की गेंदबाजी का वीडियो शेयर कर उनके महान करियर के लिए शुक्रिया कहा है.

मार्नस लाबुशेन ने स्पिन से निपटने के लिए निकाली अनोखी तरकीब, देखकर वॉर्नर भी रह गए भौचक्का - Video

आईसीसी (ICC) द्वारा शेयर किए गए वीडियो में अकरम अपने शुरूआती दिनों में गजब की गेंदबाजी करते हुए दिख रहे हैं. वीडियो में अकरम अपनी हवा में लहराती हुई गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों को खूब परेशान कर रहे हैं और एक के बाद एक विकेट ले रहे हैं. 


पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने अपने करियर में कई ऐसे कारनामें किए हैं जो हैरान करने वाले हैं. उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बाएं हाथ का तेज गेंदबाज माना गया है. उनकी स्विंग गेंदबाजी बल्लेबाजों के लिए आफत बन जाती थी.  अपने करियर में अकरम ने 104 टेस्ट में 414 विकेट लिए तो वहीं वनडे में 356 मैच खेलकर 502 विकेट लेने में सफल रहे थे. अकरम दुनिया के पहले तेज गेंदबाज ने जिन्होंने वनडे में 500 से ज्यादा विकेट लिए हैं.

PSL से विदाई लेते समय राशिद खान ने किया नागिन डांस, साथी खिलाड़ियों ने दिया 'गार्ड ऑफ ऑनर'- Video

90s के दशक में अकरम की तुती बोलती थी. उनको गेंदबाजी करते देखना हर क्रिकेट फैन्स को रोमांच की चरम सीमा तक पहुंचा डालता था.  पाकिस्तान का यह खिलाड़ी बल्लेबाजी में भी अकसर अपनी छाप छोड़ने में सफल रहता था. खासकर अकरम ने टेस्ट में एक दोहरा शतक भी जमाया था. 

साल 1996 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट मैच में उन्होंने नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जमाने का अनोखा कमाल कर दिखाया. अकरम का टेस्ट में उच्चतम स्कोर 257 रन है. अकरम ने टेस्ट 3 शतक और 7 अर्धशतक भी जमाए हैं. वसीम अकरम आईसीसी रैंकिंग में सबसे ज्यादा रैंक हासिल करने वाले गेंदबाज भी हैं. उन्होंने 1223.5 की  रेटिंग हासिल की थी जो एलेन डोनाल्ड और मुरलीधरन जैसे दिग्गजों से काफी आगे थी. 

कैच पकड़ने से पहले ही डर जाता है खिलाड़ी, सिर पकड़ लेता है, क्या आपने देखा ये फनी Video?

1992 वर्ल्ड कप में अकरम का दिखा था जादू
1992 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. उस टूर्नामेंट में अकरम ने 10मैच में 18 विकेट लिए थे. उस दौरान अकरम ने जिस अंदाज में गेंदबाजी की थी वो बेहद ही खतरनाक थी. विरोधी बल्लेबाज उनकी गेंदबाजी के सामने घुटने टेकते हुए नजर आए थे. पाकिस्तान के विश्व चैंपियन बनने में अकरम के खास परफॉर्में का भी हाथ था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?.