क्या एक्सीडेंट के दौरान ऋषभ पंत नशे में थे या ओवर स्पीड कर रहे थे? उत्तराखंड पुलिस ने दिया जवाब

राज्य के पुलिस प्रमुख (Uttarakhand police) ने कहा कि क्रिकेटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दुर्घटना में बच गए और होश में थे, उसने खुद पुलिस को बताया कि ड्राइव करते हुए उसे झपकी लग गई और डिवाइडर से टकराने से पहले कार ने संतुलन खो दिया, गाड़ी उल्ट गई और आग की लपटों में घिर गई.

क्या एक्सीडेंट के दौरान ऋषभ पंत नशे में थे या ओवर स्पीड कर रहे थे? उत्तराखंड पुलिस ने दिया जवाब

Rishabh Pant

Rishabh Pant Car Crash: उत्तराखंड पुलिस ने शनिवार को कहा कि क्रिकेटर ऋषभ पंत एक्सीडेंट (Rishabh Pant Accident) के दौरान तेज गति से या नशे की हालत में नहीं थे. पंत शुक्रवार सुबह दिल्ली से रुड़की जाते हुए हरिद्वार के पास दुर्घटना का शिकार हो गए थे. दुर्घटना के दौरान कार वह खुद चला रहे थे और गाड़ी में अकेले थे. इस घटना के बाद घटना का एक CCTV फुटेज सामने आया था जिसमें क्रिकेटर (Rishabh Pant) की कार को तेज गति में सड़क के डिवाइडर से टकराते हुए देखा जा सकता है.

हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) अजय सिंह ने कहा, "हमने उत्तर प्रदेश की सीमा से नारसन में दुर्घटना स्थल तक आठ से 10 स्पीड कैमरों की जांच की है, क्रिकेटर की कार ने गति सीमा को पार नहीं किया है जो उस राष्ट्रीय राजमार्ग पर 80 किमी प्रति घंटा है. सीसीटीवी फुटेज में कार तेज रफ्तार में दिख रही है क्योंकि डिवाइडर से टकराने के बाद हवा में जा गिरी. हमारी तकनीकी टीम ने भी दुर्घटना स्थल का निरीक्षण किया. हमें ऐसा कुछ भी नहीं मिला जिससे क्रिकेटर द्वारा ओवरस्पीडिंग का पता चलता हो."

SSP ने आगे कहा, “अगर वह नशे में होता, तो वह दिल्ली से 200 किलोमीटर दूर कैसे गाड़ी चला सकता था और इतनी लंबी दूरी तक कोई दुर्घटना नहीं हुई? रुड़की अस्पताल में उन्हें प्राथमिक उपचार देने वाले डॉक्टर ने भी बताया कि वह पूरी तरह सामान्य हैं. इसलिए वह खुद को कार से सफलतापूर्वक बाहर निकलने में सफल रहे. नशे में कोई भी व्यक्ति कार से बाहर नहीं निकल पाता.”


उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (DGP) अशोक कुमार ने कहा कि क्रिकेटर को झपकी आ गई जिससे यह दुर्घटना हुई.

पाकिस्तानी स्टार मोहम्मद रिजवान ने ऋषभ पंत के जल्द स्वस्थ होने की कामना के साथ किया ये इमोशनल Tweet

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रिकॉर्ड तोड़ कीमत पर इस सऊदी क्लब को किया साइन, रकम जानकर हो जाएँगे हैरान

नाम न बताने की शर्त पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “सीसीटीवी फुटेज में, कार तेज गति से सड़क के डिवाइडर से टकराती दिख रही है. चूंकि उसने किसी को नहीं मारा, इसलिए कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी.”

राज्य के पुलिस प्रमुख (Uttarakhand police) ने कहा कि क्रिकेटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दुर्घटना में बच गए और होश में थे, उसने खुद पुलिस को बताया कि ड्राइव करते हुए उसे झपकी लग गई और डिवाइडर से टकराने से पहले कार ने संतुलन खो दिया, गाड़ी उल्ट गई और आग की लपटों में घिर गई.

25 वर्षीय के माथे, दाहिने घुटने और पीठ पर खरोंच के निशान थे. उनको हरियाणा रोडवेज की एक बस चालक और परिचालक की जोड़ी ने बचाया. जिसके बाद सरकार द्वारा संचालित एंबुलेंस में उन्हें रुड़की के सक्षम अस्पताल ले जाया गया. वहां से उसे आगे के इलाज के लिए देहरादून के मैक्स अस्पताल रेफर कर दिया गया.

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण), हरिद्वार, स्वप्न किशोर सिंह ने कहा कि दुर्घटना के बाद पुलिस को अपने शुरुआती बयानों में, क्रिकेटर (Rishabh Pant) ने कहा कि उन्हें ठीक से याद नहीं है कि सब कुछ कैसे हुआ.

क्रिकेटर अपनी मां को सरप्राइज देने के लिए अपने होम टाउन रुड़की आ रहे थे, तभी नारसन के पास उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

अधिकारियों के अनुसार, फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के अधिकारियों और परिवहन विभाग ने भी नारसन पुलिस चेक पोस्ट पर जली हुई कार का अध्ययन किया है.

इस बीच, अस्पताल के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया, देहरादून के मैक्स अस्पताल में क्रिकेटर का इलाज जारी है और उनकी हालत स्थिर है.

रोहित शर्मा की पत्नी रितिका के बाद, चोटिल ऋषभ पंत को लेकर इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर ने की ये गंभीर अपील

* Viral Video: अगर शिखर धवन की बात मान लेते ऋषभ पंत, तो शायद टल जाता ये हादसा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

PAK vs NZ 1st Test: पहला टेस्ट ड्रॉ होने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंकतालिका की ताजा स्थिति

ब्राज़ीलियाई फुटबॉल दिग्गज पेले का '82 वर्ष की आयु में निधन