ENG vs IND: इस बड़ी गलती के लिए सहवाग ने सेलेक्टरों पर उठाया सवाल, वीरू बोले कि...

ENG vs IND: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट जुलाई 1 स खेला जाएगा. और अब देखने की बात होगी कि सेलेक्टरों की गलती कहीं भारत को महंगी तो नहीं पड़ेगी.

ENG vs IND: इस बड़ी गलती के लिए सहवाग ने सेलेक्टरों पर उठाया सवाल, वीरू बोले कि...

पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग

खास बातें

  • रोहित शर्मा का पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध
  • कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं रोहित
  • मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया
नई दिल्ली:

हाल ही में कोविड-19  संक्रमित पाए गए टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का जुलाई 1 से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में खेलना मुश्किल है, तो इन हालात के लिए अलग-अलग चर्चा भी शुरू हो गयी है. इसी कड़ी में पूर्व दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने बैक-अप ओपनर न चुनने के लिए सेलेक्टरों पर सवाल उठाया है. हालांकि, मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड आने का भुलावा भेज दिया गया है और संभवत: वह शुबमन  गिल के साथ खेले जाने वाले और पिछले साल अधूरी रह गयी सीरीज के पांचवें टेस्ट में पारी की  शुरुआत करने उतरेंगे.  

रोहित की पहले टेस्ट के लिए उपलब्धा के प्रति संदेह के बीच सहवाग ने कहा कि चयनकर्ताओं ने बिना आकस्मिक हालात खासतौर पर कोविड-19 का अनुमान लगाए फैसला लिया. पूर्व ओपनर ने कहा कि निश्चित तौर पर भारत को एक या दो अतिरिक्त खिलाड़ी टीम के साथ लेकर जाना चाहिए था. वीरू बोले कि किसी ने भी कोविड कारक का अनुमान नहीं लगाया. मुझे लगगता है कि इंग्लैंड दौरे के लिए बैक-अप ओपनर न ले जाना सेलेक्टरों की गलती रही क्योंकि हर किसी ने यही सोचा कि रोहित फिट हैं, शुबमन गिल फिट हैं. 

सहवाग ने कहा भारत-आयरलैंड के बीच पहले टी20 से पहले सोनी चैनल के "एक्स्ट्रा-इनिंग" कार्यक्रम में कहा कि किसी ने भी कोविड-19 कारक का अनुमान नहीं लगगाया. एक या दो अतिरिक्त खिलाड़ी हमेशा ही टीम के साथ होने चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर आपकी 22 सदस्यीय टीम है, तो आपको अतिरिक्त ओपनर की जरूरत नहीं है. निश्चित तौर पर सेलेक्टरों से इस पहलू को लेकर बड़ी गलती हुई.  उन्होंने कहा कि इस हालात में किसी से पारी की शुरुआत करने के लिए कहा जाएगा. हो सकता है कि यह पुजार हो सकते हैं, यह केएस भरत हो सकते हैं. सवाल यह है कि अगर भरत पारी की शुरुआत करते हैं और नाकाम हो जाते हैं, तो क्या उन्हें फिर से मौका मिलेगा? पुजारा ने शानदार वापसी की थी. अगर वह स्कोर नहीं करते, तो क्या वह फिर से खेलेंगे? सहवाग ने कहा कि अगर आप किसी को अस्थायी ओपनर बनाते हैं, तो आप उसे भरोसा प्रदान करते हैं.  आप खिलाड़ी विशेष से कहते हैं, आप टीम के हितों के लिए आगे आए. हम भविष्य में आपका समर्थन करेंगे.  


शुरुआती टीम में केवल गिल  और रोहित ही विशेषज्ञ ओपनर इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में चुने गए थे. अब ताजा हालात में मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड बुलाया गया है, लेकिन यह देखने की बात होगी कि टीम मैनजमेंट टेस्ट में उन्हें खिलाता है या नहीं. कारण साफ है कि मयंक की पिछले दिनों की फॉर्म तो खराब रही ही, साथ ही बाकी बल्लेबाजों की तरह उनके पास प्रैक्टिस मैच में खेलने और रन बटरोने का भी साथ नहीं है

यह भी पढ़ें:

* "'रफ्तार के सौदागर' उमरान मलिक का इंटरनेशनल करियर में पहला ओवर कैसा रहा, 'स्पीड गन' HIT रहे या फ्लॉप- Video
* 'भुवनेश्वर कुमार ने दिखाया 'मैजिक', फेंकी ऐसी गेंद जिसे खेलते ही बोल्ड हो गया बल्लेबाज- Video
* जो रूट ने लगाया अजीबोगरीब शॉट, गेंदबाज का हुआ बुरा हाल, बल्लेबाज को देखकर फुसफुसाने लगा- Video

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com