'रफ्तार के सौदागर' उमरान मलिक का इंटरनेशनल करियर में पहला ओवर कैसा रहा, 'स्पीड गन' HIT रहे या फ्लॉप- Video

IRE vs IND 1st T20I Umran Malik Debut: आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में भारत को 7 विकेट से जीत मिली. बारिश से बाधित मैच में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी की थी और 12 ओव में 108 रन बनाए थे

'रफ्तार के सौदागर' उमरान मलिक का इंटरनेशनल करियर में पहला ओवर कैसा रहा, 'स्पीड गन' HIT रहे या फ्लॉप- Video

इंटरनेशनल करियर में उमरान मलिक का पहला ओवर

IRE vs IND 1st T20I Umran Malik Debut: आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में भारत को 7 विकेट से जीत मिली. बारिश से बाधित मैच में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी की थी और 12 ओव में 108 रन बनाए थे. इसके बाद भारत ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य को 9.2 ओवर में हासिल कर लिया. इस मैच में युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की और 1 विकेट लेने में सफल रहे. चहल को  शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. बता दे कि पहला टी-20 मैच जम्मू कश्मीर एक्सप्रेस उमरान मलिक (Umran Malik 1st Over) के लिए बेहद ही खास रहा. उमरान को अपने इंटरनेशनल करियर का पहला मैच खेलने का मौका रहा.  उमरान से फैन्स को काफी उम्मीद थी लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका पहला ओवर खास नहीं रहा और गेंदबाजी के दौरान सही लेंथ के साथ गेंदबाजी करने में असमर्थ रहे. 

यही कारण रहा कि उन्होंने अपने पहले ओवर में 14 रन दिए. इसके बाद टीम के कप्तान हार्दिक ने उन्हें मैच में दूसरा ओवर फेंकने का मौका नहीं दिया.  वैसे, बता दें कि उमरान ने अपने इंटरनेशनल करियर की पहली गेंद बेहद ही कमाल की करी थी. उनकी पहली गेंद को देखकर ऐसी उम्मीद जग गई थी कि वो मैच में कमाल करेंगे.

ऐसा था उमरान का इंटरनेशनल करियर में पहला ओवर
दरअसल, आयरलैंड की पारी के छठे ओवर में हार्दिक ने उमरान को अटैक पर लगाया. अपनी पहली गेंद उमरान ने 148KMPH की रफ्तार के साथ लो फुलटॉस फेंकी थी. जिसपर बल्लेबाज टक्कर ने एक रन लिया था. यह गेंद हवा में हल्की तैरती हुई भी दिखाई दि थी. लेकिन इसके बाद दूसरी गेंद उमरान ने 145 KMPH की रफ्तार के साथ फेंकी जिसपर भी सिंगल लेकर दोनों बल्लेबाजों ने अपने छोर बदल लिए. 


* "'रफ्तार के सौदागर' उमरान मलिक का इंटरनेशनल करियर में पहला ओवर कैसा रहा, 'स्पीड गन' HIT रहे या फ्लॉप- Video
* 'भुवनेश्वर कुमार ने दिखाया 'मैजिक', फेंकी ऐसी गेंद जिसे खेलते ही बोल्ड हो गया बल्लेबाज- Video
* जो रूट ने लगाया अजीबोगरीब शॉट, गेंदबाज का हुआ बुरा हाल, बल्लेबाज को देखकर फुसफुसाने लगा- Video

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

तीसरी गेंद पर लेग बाय के तौर पर चौका लगा, दरअसल यह गेंद उमरान ने लेग साइड की ओर फेंकी थी जिसपर बल्लेबाज से ग्लांस करने की कोशिश की लेकिन उसमें चूक गए और गेंद पैड पर लगकर चौके के लिए चली गई.
 
चौथी गेंद उमरान ने शॉर्ट फेंकी, जो 140 kmph की रफ्तार की थी. उसपर भी एक रन बना. अब पांचवीं गेंद जो 142 kmph की रफ्तार लिए हुए थी उसपर बल्लेबाज हैरी टैक्टर ने मिड ऑन पर चौका जमा दिया. चौका लगने के बाद उमरान के आत्मविश्वास पर चोट लगा, यही कारण था कि अगली गेंद अच्छी करने की कोशिश में उमरान वाइड कर बैठे. यह गेंद उमरान ने 143 kmph की रफ्तार के साथ फेंकी थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब यहां उमरान पर दबाव आ गया था. ऐसे में छठी गेंद पर हैरी टेक्टर ने छक्का जमा दिया. उमरान की यह गेंद 145 kmph की रफ्तार लिए हुए थी. आयरलैंड के बल्लेबाज टेक्टर ने स्क्वायर लेग पर छक्का जमाकर उमरान की आखिरी गेंद पर छक्का लगाया और इस तरह से इंटरनेशनल करियर के पहले ओवर में भारतीय टीम के रफ्तार के सौदागर उमरान ने कुल 14 रन दिए.