RCB vs KKR: कोहली बना सकते हैं ऐसा 'विराट' रिकॉर्ड, सिर्फ 71 रनों की जरूरत

IPL 2021 के 31वें मैच में आरसीबी का मुकाबला केकेआर (RCB vs KKR) से होने वाला है. आजके मैच में सबसे बड़ा आकर्षण विराट कोहली (Virat Kohli) होंगे.

RCB vs KKR: कोहली बना सकते हैं ऐसा 'विराट' रिकॉर्ड, सिर्फ 71 रनों की जरूरत

कोहली के नाम हो सकता है IPL में विराट रिकॉ़र्ड

IPL 2021 के 31वें मैच में आरसीबी का मुकाबला केकेआर (RCB vs KKR) से होने वाला है. आजके मैच में सबसे बड़ा आकर्षण विराट कोहली (Virat Kohli) होंगे. दरअसल कोहली (Kohli) ने कल यानि 19 सितंबर को ऐलान किया कि वो इस सीजन के बाद आरसीबी की टीम की कप्तानी नहीं करेंगे. ऐसे में अब फैन्स उनके बेहतरीन परफॉर्मेंस की उम्मीद कर रहे हैं. इस आईपीएल में कोहली के पास विराट रिकॉर्ड बनाने का मौका है. विराट यदि केकेआर के खिलाफ मैच में 71 रन बना लेते हैं तो इस खास मुकाम को हासिल करने में सफल हो जाएंगे. टी-20 क्रिकेट में कोहली 10 हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बनने से सिर्फ 71 रन दूर हैं. इस समय विराट के नाम टी-20 क्रिकेट में 9929 रन दर्ज है. यानि आईपीएल के बाकी बचें मैचों में कोहली 71 रन बना पाने में सफल रहे तो यह कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहेंगे. 

विराट टी-20 करियर में 10 हजार रन के आंकड़े पर पहुंचने वाले दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बन जाएंगे. अबतक टी-20 क्रिकेट में 10 हजार या उससे ज्यादा रन 4 बल्लेबाजों ने बनाए हैं. 

 ये भी पढ़ें 
RCB की कप्तानी छोड़ने का ऐलान करते वक्त कोहली ने फेन्स के लिए शेयर किया इमोशनल Video
गायकवाड़ ने बुमराह को किया 'गुमराह', आखिरी गेंद पर स्वीप मारकर लगाया छक्का, गेंदबाज के उड़े होश- Video
CSK vs MI: पूरी तरह हत्थे से उखड़े दिखे रैना, तो सोशल मीडिया पर फैंस बुरी तरह से बरसे
न्यूजीलैंड की हुई पाकिस्तान से घर वापसी, शोएब अख्तर ने PAK खिलाड़ियों से कहा, 'अब इस तारीख को देना करारा जवाब'

6s4lc1cg

Photo Credit: Instagram/WindiesCricket


क्रिस गेल ने बनाए हैं टी-20 में सबसे ज्यादा रन

टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. गेल के नाम अबतक टी-20 में 14219 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. पोलार्ड ने 11133 रन बनाए हैं. तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के शोएब मलिक हैं. मलिक ने टी-20 क्रिकेट में 10802 रन बनाए हैं. डेविड वॉर्नर ने 10017 रन टी-20 में अब तक बना लिए हैं. बात करें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तो, शर्मा जी ने टी-20 क्रिकेट में अबतक 9315 रन टी-20 क्रिकेट में बनाए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​



अन्य खबरें