IPL 2021 में कोहली बनाएंगे ऐसा 'विराट' रिकॉर्ड, जो कोई भारतीय नहीं कर पाया है

IPL 2021 का आगाज फिर से होने वाला है. आईपीएल 2021 के दूसरे दौर में सभी नजरें विराट कोहली (Virat Kohli) पर होगी, ऐसा इसलिए क्योंकि आरसीबी की टीम (RCB) आईपीएल के प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर हैं.

IPL 2021 में कोहली बनाएंगे ऐसा 'विराट' रिकॉर्ड, जो कोई भारतीय नहीं कर पाया है

कोहली के नाम होगा आईपीएल में विराट रिकॉ़र्ड

IPL 2021 का आगाज फिर से होने वाला है. आईपीएल 2021 के दूसरे दौर में सभी नजरें विराट कोहली (Virat Kohli) पर होगी, ऐसा इसलिए क्योंकि आरसीबी की टीम (RCB) आईपीएल के प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर हैं. कोहली के फैन्स को उम्मीद है कि इस बार आरसीबी आईपीएल का खिताब जीतने में सफल रहेगी. एक और जहां टीम आरसीबी को लेकर फैन्स ने उम्मीदें बांधी है तो वहीं दूसरी ओर कोहली आईपीएल में बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले हैं. विराट आईपीएल में वो कारनामा करने के दहलीज पर मौजूद हैं जो अबतक किसी भारतीय ने नहीं की है. 

टी-20 क्रिकेट में कोहली 10 हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बनने से सिर्फ 71 रन दूर हैं. इस समय विराट के नाम टी-20 क्रिकेट में 9929 रन दर्ज है. यानि आईपीएल के बाकी बचें मैचों में कोहली 71 रन बना पाने में सफल रहे तो यह कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहेंगे. 

विराट टी-20 करियर में 10 हजार रन के आंकड़े पर पहुंचने वाले दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बन जाएंगे. अबतक टी-20 क्रिकेट में 10 हजार या उससे ज्यादा रन 4 बल्लेबाजों ने बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें 
* मैदान में घुसकर गेंद लेकर भागने वाले कुत्ते को ICC ने दिया अवार्ड, Video ने इंटरनेट पर मचाई धूम
* IPL 2021 से हटे 15 खिलाड़ी, प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स को लगा जोर का झटका, देखें पूरी लिस्ट
* Suryakumar Yadav ने अपना बर्थडे पर वाइफ के साथ क्वारंटीन में रहते हुए ऐसे सेलिब्रेट किया
* हम सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच चाहते हैं, एकमात्र टेस्ट नहीं, सौरव गांगुली ने कहा

6s4lc1cg

Photo Credit: Instagram/WindiesCricket

क्रिस गेल ने बनाए हैं टी-20 में सबसे ज्यादा रन

टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. गेल के नाम अबतक टी-20 में 14219 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. पोलार्ड ने 11133 रन बनाए हैं. तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के शोएब मलिक हैं. मलिक ने टी-20 क्रिकेट में 10802 रन बनाए हैं. डेविड वॉर्नर ने 10017 रन टी-20 में अब तक बना लिए हैं. बात करें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तो, शर्मा जी ने टी-20 क्रिकेट में अबतक 9315 रन टी-20 क्रिकेट में बनाए हैं. 


आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में आऱसीबी का पहला मुकाबला 20 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगा. दूसरे फेज में खेला जाने वाला पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स औऱ मुंबई इंडियंस के बीच होगा, जो 19 सितंबर को खेला जाना है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​