Video: W, 0, W, W- RCB की गेंदबाज ने सभी को किया हैरान, एक ओवर में इस तरह से पलट दिया पूरा मैच

RCB vs DC WPL 2024 Final: दिल्ली कैपिटल्स वीमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल में सिर्फ 113 रन पर सिमट गयी और घरेलू टीम को इस स्थिति में पहुंचाने में सोफी मोलिनेक्स ने अहम भूमिका निभाई जिन्होंने अपने एक ओवर में तीन विकेट लेकर दिल्ली की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी.

Video: W, 0, W, W- RCB की गेंदबाज ने सभी को किया हैरान, एक ओवर में इस तरह से पलट दिया पूरा मैच

RCB की गेंदबाज ने सभी को किया हैरान, एक ओवर में इस तरह से पलट दिया पूरा मैच

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हो रहे वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स अच्छी शुरूआत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के स्पिनरों के सामने सरेंडर कर दिया और टीम 113 रन पर सिमट गयी. दिल्ली कैपिटल्स ने सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (44 रन) और कप्तान मेग लैनिंग (23 रन) की मदद से 43 गेंद में बिना विकेट गंवाये 64 रन बनाकर अच्छी शुरूआत की थी. लेकिन इसके बाद टीम ने 49 रन के अंदर सभी 10 विकेट गंवा दिये. दिल्ली कैपिटल्स को इस स्थिति में पहुंचाने के लिए सोफी मोलिनेक्स ने अहम भूमिका निभाई जिन्होंने अपने एक ओवर में तीन विकेट लेकर दिल्ली की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी और दिल्ली की बल्लेबाजी पतझड़र की तरह ढह गई.

ऑस्ट्रेलिया की बाएं हाथ की स्पिनर सोफी मोलिनक्स जो दिल्ली कैपिटल्स की पारी का आठवां ओवर फेंकने आई थीं, उन्होंने इस ओवर की पहली ही गेंद पर सेट बल्लेबाज शेफाली वर्मा को अपना शिकार बनाया. इसकी अगली गेंद पर कोई रन नहीं आया. इसके बाद ओवर की तीसरी गेंद पर मोलिनक्स ने जेमिमा रोड्रिग्स और उसकी अगली गेंद पर उन्होंने एलिस कैप्सी को अपना शिकार बनाकर दिल्ली को 64 के स्कोर पर तीन झटके दिए.

सोफी मोलिनक्स के इन झटकों से मेजबान टीम वास्तव में कभी उबर नहीं पाई और उसने इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. कुछ ढीले शॉट्स के कारण और मध्य और अंतिम ओवरों में ऑफ स्पिनर श्रेयंका पाटिल के कारनामों के कारण उनका अंत जल्दी हो गया. सोफी मोलिनक्स ने 20 रन देकर तीन विकेट झटके तो इसमें श्रेयंका पाटिल ने 3.3 ओवर में 12 रन देकर चार विकेट झटके. दिल्ली कैपिटल्स ने आखिरी सात विकेट महज 23 रन में गंवा दिये. इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के लिए टूर्नामेंट की दूसरी सबसे ज्यादा रन जुटाने वाली बल्लेबाज लैनिंग (23 गेंद) और शेफाली (27 गेंद) ने अच्छी शुरूआत की.


ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग इलेवन: मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमा रोड्रिग्स, मारिज़ैन कैप, जेस जोनासेन, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे, मिन्नू मणि.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेइंग इलेवन: स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, सब्बिनेनी मेघना, एलिसे पेरी, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सोफी मोलिनेक्स, जॉर्जिया वेयरहम, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, श्रद्धा पोखरकर, रेणुका ठाकुर सिंह.

यह भी पढ़ें: "ICC टी20 विश्व कप, IPL फाइनल के बाद..." अश्विन ने टीम इंडिया के व्यस्त शेड्यूल को लेकर कही बड़ी बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Video: टॉस के लिए आईं स्मृति मंधाना तो फैंस ने ऐसे किया रिएक्ट, रवि शास्त्री ने ऐसा कहकर लूटी महफिल