Video: जडेजा की फिरकी ने हसीब हमीद को दिया गच्चा, रहस्यमयी गेंद पर किया क्लीन बोल्ड

लीड्स टेस्ट (Leeds Test) मैच के दूसरे दिन लंच तक भारत ने इंग्लैंड (Eng vs Ind) के दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट कर दिया लेकिन इंग्लैंड पर दबाव बनाने के लिये इतना काफी नहीं था जिससे मेजबान टीम ने लंच के समय तक 104 रन की बढ़त हासिल कर ली थी

Video: जडेजा की फिरकी ने हसीब हमीद को दिया गच्चा, रहस्यमयी गेंद पर किया क्लीन बोल्ड

जडेजा की फिरकी से गच्चा खा गए हसीब हमीद

लीड्स टेस्ट (Leeds Test) मैच के दूसरे दिन लंच तक भारत ने इंग्लैंड (Eng vs Ind) के दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट कर दिया लेकिन इंग्लैंड पर दबाव बनाने के लिये इतना काफी नहीं था जिससे मेजबान टीम ने लंच के समय तक 104 रन की बढ़त हासिल कर ली थी. इंग्लैंड ने बिना विकेट गंवाये 120 रन से आगे खेलना शुरू किया और सुबह के सत्र में 62 रन जोड़े जिससे लंच तक पहली पारी में उसका स्कोर दो विकेट पर 182 रन हो गया. भारतीय टीम पहली पारी में 78 रन पर सिमट गयी थी. मोहम्मद शमी भारत के चारों तेज गेंदबाजों में सबसे ज्यादा खतरनाक दिखे, बाकी अन्य को लगातार दूसरे दिन सीम या स्विंग मूवमेंट का फायदा नहीं मिला. शमी ने ‘राउंड द विकेट' गेंदबाजी करते हुए खेल के पहले घंटे में रोरी बर्न्स (153 गेंद में 61 रन) को बोल्ड किया. शमी की शानदार गेंद पर बर्न्स ने कवर ड्राइव खेलने का प्रयास किया, पर यह दनदनाते हुए उनके ऑफ स्टंप उखाड़ गयी. इस तरह बर्न्स और हसीब हमीद के बीच पहले विकेट की 135 रन की भागीदारी का अंत हुआ.

IPL 2021: ये नए खिलाड़ी होंगे आईपीएल फेज 2 का हिस्‍सा, जानिए पूरी डिटेल

भारत को दूसरा विकेट रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने दिलाया जिन्होंने दिन के अपने पहले ही ओवर में हसीब हमीद (Haseeb Hameed) 195 गेंद में 68 रन को बोल्ड किया. जडेजा की गेंद पर चकमा खा गए और बोल्ड हो गए. हसीब को यकीन ही नहीं हुआ कि वो ऐसे चकमा खास सकते हैं. हमीद ने अपनी पारी में 12 चौके लगाए. 


भारत के लिये सुबह के सत्र में इशांत शर्मा ने गेंदबाजी शुरू की, हालांकि वह पिच पर सही लाइन एवं लेंथ हासिल करने में जूझते दिखे. भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण स्विंग के बजाय सीम पर ज्यादा निर्भर करता है लेकिन वे पिच से ज्यादा मूवमेंट हासिल नहीं कर सके.

Video: मोहम्मद शमी ने पिच पर नचा दी गेंद, इंग्लैंड बल्लेबाज हो गया ऐसे बोल्ड

जडेजा ने किया अनोखा कारनामा

जडेजा की शानदार गेंद की तारीफ इंग्लैंड क्रिकेट भी कर रहे हैं. इंग्लैंड क्रिकेट ने जडेजा की गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसे खूब पसंद किया जा रहा है. इस सीरीज में पहली बार किसी स्पिनर को विकेट मिली है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​