Video: मोहम्मद शमी ने पिच पर नचा दी गेंद, इंग्लैंड बल्लेबाज हो गया ऐसे बोल्ड

ENG vs IND 3rd Test: लीड्स टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड को पहला झटका रॉ़री बर्न्स (Rory Burns) के रूप में लगा. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी कमाल की गेंद पर बर्न्स को बोल्ड कर उनकी अर्धशतकीय पारी का अंत किया

Video: मोहम्मद शमी ने पिच पर नचा दी गेंद, इंग्लैंड बल्लेबाज हो गया ऐसे बोल्ड

मोहम्मद शमी की चालाकी भरी गेंद पर बोल्ड हुए बर्न्स

ENG vs IND 3rd Test: लीड्स टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड को पहला झटका रॉ़री बर्न्स (Rory Burns) के रूप में लगा. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी कमाल की गेंद पर बर्न्स को बोल्ड कर उनकी अर्धशतकीय पारी का अंत किया. शमी (Mohammed Shami) की अंदर आती गेंद को बर्न्स समझ नहीं पाए और गेंद उनके बल्ले और पैड के बीच से निकल कर स्टंप  पर जा लगी. शमी की यह गेंद बेहद ही खतरनाक थी, आउट होने के बाद बर्न्स कुछ देर के लिए चौंक से गए और पिच को देखते नजर आए. वैसे, बर्न्स ने 61 रनों की पारी खेली. बर्न्स और हमीद ने मिलकर पहले विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी कर भारतीय गेंदबाजों के ऊपर दवाब जरूर बना दिया है. बता दें कि भारत ने पहली पारी में केवल 78 रन बनाए थे.

Video: धोनी के आसमानी छक्के से गुम हो गई गेंद, झाड़ियों में जाकर खुद से ढूंढ़ते दिखे माही

सीरीज में 5 टेस्ट मैच खेले जाने हैं. पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रा पर समाप्त हुआ था तो वहीं दूसरी ओर दूसरा टेस्ट मैच भारत ने 151 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. वहीं. तीसरे टेस्ट में भारत के कप्तान विराट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत की शुरूआत खराब रही. .यही कारण रहा कि पूरी टीम केवल 78 रन पर आउट हो गई.


लीड्स में भारत को आखिरी बार 2002 में मिली थी जीत
साल 2002 में लीड्स में खेले गए टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को एक पारी और 46 रन से हरा दिया था. उस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने (148) रन की शानदार पारी खेली थी और 'मैन ऑफ द मैच' के खिताब से नवाजे गए थे. 

Video: राशिद खान ने लूटी महफिल, 9 गेंद पर जड़े 3 चौके और 2 छक्के, 'हेलीकॉप्टर शॉट' लगाकर जीता दिल

आखिरी बार लीड्स में भारत को 1967 में मिली थी हार
लीड्स में भारत आखिरी बार 1967 में टेस्ट मैच हारा था. यानि इस मैदान पर 54 साल से भारत को हार नहीं मिली है. ऐसे में अब 2021 में अपने इस रिकॉर्ड को बचाने के लिए भारतीय खिलाड़ियों को कमाल का परफॉर्मेंस करना होगा. लीड्स में भारत ने 6 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 3 बार भारत को हार और 2 में जीत मिली है. आखिरी टेस्ट मैच भारत ने इस मैदान पर 2002 में खेला था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​