AUS vs PAK: "मैं जिस तरह से खेला..." फेयरवेल स्पीच के दौरान भावुक हुए डेविड वॉर्नर, आंखों से छलक आए आंसू

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के साथ ही सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का टेस्ट करियर भी खत्म हुआ. डेविड वॉर्नर ने इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ही यह ऐलान कर दिया था कि वो इस सीरीज के बाद संन्यास ले लेंगे.

AUS vs PAK:

David Warner: फेयरवेल स्पीच के दौरान भावुक हुए डेविड वॉर्नर

David Warner got emotional during his farewell speech: ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर और मार्नश लाबुशेन की अर्द्धशतकीय पारियों के दम पर पाकिस्तान को सीरीज के तीसरे मुकाबले में 8 विकेट से हरा दिया और इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से टेस्ट सीरीज क्लीन स्वीप की. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के साथ ही सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का टेस्ट करियर भी खत्म हुआ. डेविड वॉर्नर ने इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ही यह ऐलान  कर दिया था कि वो इस सीरीज के बाद संन्यास ले लेंगे. डेविड वॉर्नर ने सीरीज के पहले मुकाबले में 164 और 0 रनों की पारी खेली थी, जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 38, 6 रन बनाए थे. वहीं सीरीज के तीसरे मैच में वॉर्नर ने 34 और 57 रनों की अहम पारी खेली. डेविड वॉर्नर ने अपनी आखिरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. वहीं इस मैच के बाद डेविड वॉर्नर ने कहा कि बीते 2 साल ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए शानदार रहे हैं.

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद डेविड वॉर्नर ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,"यह लगभग एक सपने के सच होने जैसा है. आप 3-0 से जीतते हैं और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए 18 महीने से लेकर 2 साल तक के शानदार समय का समापन करते हैं. विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीते, एशेज सीरीज ड्रा हुई और फिर विश्व कप. यहां आना और 3-0 से जीत हासिल करना एक शानदार उपलब्धि है. मुझे यहां महान क्रिकेटरों के समूह के साथ होने पर गर्व है. ये लोग, वे पीछे से काम करते हैं, इंजन रूम - तीन बड़े तेज गेंदबाज और मिशेल मार्श - वे नेट्स और जिम में अथक परिश्रम करते हैं. फिजियो को, टीम के बाकी के स्टाफ को श्रेय...बेहतरीन है. आप उन्हें देखिए, वे अद्भुत हैं, मुझे नेट्स पर दोबारा उनका सामना नहीं करना पड़ेगा, जो कि मैं वैसे भी नहीं करता, इसलिए इससे मदद मिलती है."


डेविड वॉर्नर ने आगे कहा,"(आज सुबह) स्थानीय कैफ़े तक बस एक अनौपचारिक सैर, एक युवा के साथ कॉफी पीना और फिर मैं कार में बैठ गया. मुझे ख़ुशी और सचमुच गर्व महसूस हुआ. पिछले दशक या मेरे करियर में उन्होंने मुझे और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को जो समर्थन दिया है, उसके साथ यहां आपके घरेलू दर्शकों के सामने आने के लिए, मैं उन्हें जितना भी धन्यवाद दूं, कम है. आप लोगों के बिना, हम वह करने में सक्षम नहीं हैं जो हम करते हैं. यह सचमुच बहुत सराहनीय है."

वहीं डेविड वॉर्नर ने अपने आखिरी टेस्ट पारी को लेकर कहा,"(अंतिम टेस्ट पारी) हम मनोरंजन व्यवसाय में हैं, मैं यहां आकर और जो मैं हर समय करने की कोशिश करता हूं उसे प्रदर्शित करके खुश हूं. मैंने टी20 से शुरुआत की, यहां आकर उसका अनुकरण करने की कोशिश की. मैंने अपने शॉट्स खेलने की कोशिश की, जिस तरह से मुझे खेलना था उससे बाहर जाकर खेलने की कोशिश की और बोर्ड पर टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहा जो बहुत अच्छी बात है."

डेविड वॉर्नर ने अपने परिवार को लेकर कहा,"(परिवार) आपके जीवन का बहुत बड़ा हिस्सा, उनके समर्थन के बिना, आप वह नहीं कर सकते जो आप करते हैं. मुझे सुंदर और बेहतरीन परवरिश देने का सारा श्रेय मेरे माता-पिता, मेरे भाई स्टीव को जाता है, मैं उनके नक्शेकदम पर चली और फिर कैंडिस के साथ आई और एक तरह से मुझे लाइन में लगा दिया. हमारा एक सुंदर परिवार रहा है. मैं उनके साथ बिताए हर पल को संजोकर रखता हूं. मैं उनसे बेहद प्यार करता हूं और मैं इसे जारी नहीं रखूंगा क्योंकि मैं बहुत ज्यादा भावुक हो जाऊंगा. आपने जो किया उसके लिए धन्यवाद कैंडिस, आप मेरे लिए बहुत मायने रखती हैं और मैं इसकी सराहना करता हूं. यह देखना काफी भावनात्मक होगा कि लड़के वहां (वेस्टइंडीज सीरीज) जाते हैं और यह जानते हुए भी नहीं खेल सकता कि मैं यहां आकर वह करने में सक्षम हूं जो मैं कर सकता था."

डेविड वॉर्नर ने आगे कहा,"जैसा कि मैंने बताया, आपको यहां क्रिकेटरों का एक बड़ा समूह मिला है. हम सभी लगभग 30 वर्ष से अधिक उम्र के हैं, जैसे-जैसे समय बीत रहा है, हम युवा नहीं हो रहे हैं, लेकिन यह टीम, वे ऊर्जावान हैं, वे विश्व स्तरीय हैं और लड़कों का एक बड़ा समूह है. (आप कैसे याद किया जाना चाहेंगे?) रोमांचक, मनोरंजक और मुझे आशा है कि मैं जिस तरह से खेला उससे हर किसी के चेहरे पर मुस्कान आ गई. उम्मीद है कि वहां के युवा बच्चे मेरे नक्शेकदम पर चल सकते हैं, सफेद गेंद क्रिकेट से लेकर टेस्ट क्रिकेट तक, यह हमारे खेल का शिखर है. इसलिए कड़ी मेहनत करते रहें और लाल गेंद का खेल खेलें जो मनोरंजक भी है. सबको धन्यावाद."

यह भी पढ़ें: AUS vs PAK: नया कप्तान भी नहीं बदल पाया पाकिस्तानी टीम का 'भाग्य', ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले दुविधा में सेलेक्टर्स, अजीत अगरकर की टीम नहीं ले पा रही अहम फैसला