विज्ञापन

भारतीय क्रिकेटरों के दम पर ये 3 छोटी टीमें कर रही हैं बड़ी टीमों का शिकार, अबतक हुए 4 हैरतंगेज उलटफेर

T20 World Cup 2024 Big Upsets:टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हैरतअंगेज प्रदर्शन कर रही इन 4 टीमों में से 3 टीमों के साथ इंडियन कनेक्शन जुड़ा हुआ है.

भारतीय क्रिकेटरों के दम पर ये 3 छोटी टीमें कर रही हैं बड़ी टीमों का शिकार, अबतक हुए 4 हैरतंगेज उलटफेर
USA

T20 World Cup 2024 Big Upsets: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हो चुका है. टूर्नामेंट का पहला हफ्ता ही काफी रोमांचकारी रहा. शुरुआती मुकाबलों में ही कुछ ऐसी टीमों को नौसिखए टीमों से शिकस्त मिली हैं. जिसे देख हर कोई हैरान है. अगर बात करें टी20 वर्ल्ड कप 2024 की अबतक की सबसे बड़ी कुछ उलटफेरों के बारे में तो वो कुछ इस प्रकार हैं- 

यूएसए ने पाकिस्तान को चौंकाया

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अबतक का सबसे बड़ा उलटफेर यूएसए की टीम ने किया है. टूर्नामेंट का 11वां मुकाबला बुधवार (6 जून) को यूएसए और पाकिस्तान के बीच खेला गया. दोनों टीमों का नतीजा टाई होने के बाद परिणाम 'सुपर ओवर' के जरिए निकाला गया. यहां यूएसए की टीम सबको चौंकाते हुए बाजी मारने में कामयाब रही. 

कनाडा ने आयरलैंड को धोया 

आयरलैंड के अपेक्षा कनाडा की टीम को काफी कमजोर माना जाता है. हालांकि, जब दोनों टीमों के बीच मैच शुरू हुआ तो उसका परिणाम देख हर कोई हैरान था. 

नासाऊ में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कनाडा की टीम निर्धारित ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाने में कामयाब हुई थी. 

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरिश टीम निर्धारित ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 125 रन तक ही पहुंच पाई. इस प्रकार इस लो स्कोरिंग मुकाबले में आयरलैंड को कनाडा जैसी टीम के खिलाफ 12 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा.

अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को रौंदा 

टूर्नामेंट का 14वां मुकाबला अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया. इस मैच में न्यूजीलैंड को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. हो भी क्यों नहीं. टीम में केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट जैसे दिग्गज खिलाड़ी थे, लेकिन मैच का रिजल्ट देख हर कोई हैरान था. 

अफगानिस्तान की तरफ से दिए गए 159/6 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी कीवी टीम 15.2 ओवरों में महज 75 रन पर ढेर हो गई. इस तरह इस मैच में अफगान टीम 84 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल करने में कामयाब रही.

बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका को मिली हार

टूर्नामेंट का चौथा बड़ा उलटफेर बांग्लादेश बनाम श्रीलंका मुकाबले में देखने को मिला है. टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर चुकी श्रीलंकाई टीम को अपने से कमजोर बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार शिकस्त का सामना करना पड़ा है.

इन 2 टीमों के साथ इंडियन कनेक्शन 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही यूएसए, अफगानिस्तान और कनाडा की टीम के साथ इंडियन कनेक्शन जुड़ा हुआ है. दरअसल, यूएसए और कनाडा की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में शिरकत कर रहे कई खिलाड़ी भारत से ताल्लुक रखते हैं. 

वहीं अफगानिस्तान के कोचिंग स्टाफ में भी पूर्व भारतीय क्रिकेटरों का जमावड़ा रहा है. ऐसे में कहीं न कहीं इनकी सफलता में भारतीय क्रिकेटरों का ही अहम योगदान है.

यह भी पढ़ें- VIDEO: सौरभ नेत्रावलकर ने खोला पाकिस्तान को हराने वाली आखिरी बॉल का राज
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL 2025: बीसीसीआई का बड़ा ऐलान, अब आईपीएल में हर मैच के लिए खिलाड़ियों को मिलेगी वनडे से भी ज्यादा फीस
भारतीय क्रिकेटरों के दम पर ये 3 छोटी टीमें कर रही हैं बड़ी टीमों का शिकार, अबतक हुए 4 हैरतंगेज उलटफेर
Rishabh Pant was caught guiding Bangladesh bowler to set field Idhar aayega ek wacth video
Next Article
''इधर आएगा एक'', बल्लेबाजी करते-करते बांग्लादेश के कप्तान बन गए ऋषभ पंत, सुने कैसे सजाया फील्डिंग, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com