IPL की दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ, गोयनका ग्रुप और सीवीसी कैपिटल ने मारी बाजी

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) 10-टीमों के साथ खेला जाएगा, इसके लिए दो नई टीमों का ऐलान हो गया है. वो दो टीमें अहमदाबाद और लखनऊ हैं.

IPL की दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ, गोयनका ग्रुप और सीवीसी कैपिटल ने मारी बाजी

IPL 2022 की दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ होगी

IPL 2022: आईपीएल 2022 (IPL 2022) 10 टीमों के साथ खेला जाएगा, इसके लिए दो नई टीमों का ऐलान हो गया है. वो दो टीमें अहमदाबाद और लखनऊ हैं. अहमदाबाद की टीम को सीवीसी कैपिटल ग्रुप ने खरीदा है, वहीं लखनऊ को आरपी गोयनका ग्रुप ने ऑक्शन में बोली लगाकर अपने नाम कर लिया है. दुबई में सोमवार को टीम के लिए बीसीसीआई ने बोली प्रक्रिया रखी थी. बता दें कि बीसीसीआई को 2 नई आईपीएल टीमों की बिक्री से 12,690 करोड़ (1.7 बिलियन डॉलर) की कमाई हुई है. इससे पहले आईपीएल 10 टीमों के साथ खेली जाती थी. अब दो टीमों के जुड़ने से आईपीएल को दौरान ज्यादा से ज्यादा मैच फैन्स को देखने को मिल सकेंगे और आईपीएल का रोमांच चरम पर होगा. वहीं, साल 2008 में जब पहली बार टीमों का ऑक्शन किया गया तो मुंबई इंडियंस सबसे अमीर फ्रेंचाइजी बनकर सामने आई थी. मुंबई इंडियंस को मुकेश अंबानी ने 112 मिलियन अमरीकी डॉलर में खरीदा था. अब जब 2022 में 10 टीमें होंगी तो लीग राउंड में कुल 74 मैच खेले जाएंगे. 

पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद लोगों ने मोहम्मद शमी को बनाया निशाना, सहवाग ने लगाई फटकार

7090 करोड़ में गोयनका ने लखनऊ की टीम को खरीदा, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 5000 करोड़ की बोली लगाई थी तो वहीं, फार्मूला वन के मालिक सीवीसी ने अहमदाबाद को 5600 करोड़ की बोली लगाकर टीम अपनी झोली में डाल दी.


यह पहली बार नहीं है जब आरपीएसजी ग्रुप ने खेलों में कदम रखा है, समूह के पास पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी राइजिंग पुणे सुपरजायंट (2016-17 सीज़न) का स्वामित्व था, और वर्तमान में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) एटीके मोहन बागान के बहुमत के मालिक हैं.

बीसीसीआई के द्वारा रखी गई बोली में  कुल 22 औद्योगिक घरानों और कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई थी. बोली लगाने वालों में अडानी ग्रुप, इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक ग्लेजर परिवार, टोरेंट फार्मा, अरबिंदो फार्मा, पूर्व मंत्री नवीन जिंदल की जिंदल स्टील के अलावा कई प्राइवेट इक्विटी से जुड़े लोग शामिल थे. यही नहीं पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का  पहले मैनेजमेंट देखने वाली रीति स्पोर्ट्स ने भी टीमों को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई थी. 

IND vs PAK: शोएब मलिक को देखकर फैन्स ने लगाए 'जीजा जी' के नारे, सानिया मिर्जा ने किया रिएक्ट, देखें Video

आरपी - संजीव गोयनका ग्रुप - लखनऊ टीम के लिए 7,090 करोड़

सीवीसी कैपिटल - अहमदाबाद टीम के लिए 5,600 करोड़ की बोली लगाकर टीम अपनी झोली में डाल दी.

IPL 2022 के लिए टीमें
मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स, रॉयल चैलैंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉ़यल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनारइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स और अब अहमदाबाद और लखनऊ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: 'हार्दिक क्यों खेले, ईशान क्यों नहीं खेले?': भारत की हार पर बोले एक्‍सपर्ट. ​