यह ख़बर 27 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दो श्रीलंकाई खिलाड़ी सन ग्रुप की IPL टीम में : DMK के दोहरे मापदंड?

खास बातें

  • एक तरफ जब एम करुणानिधि और उनकी डीएमके पार्टी ने श्रीलंका में तमिलों की हत्याएं और मानवाधिकार के मुद्दे पर केंद्र की यूपीए सरकार से समर्थन वापस ले लिया वहीं, उनके परिवार के कलानिधि मारन के ग्रुप ने अपनी आईपीएल टीम में दो श्रीलंकाई खिलाड़ियों को खरीद रखा है
चेन्नई:

एक तरफ जब एम करुणानिधि और उनकी डीएमके पार्टी ने श्रीलंका में तमिलों की हत्याएं और मानवाधिकार के मुद्दे पर केंद्र की यूपीए सरकार से समर्थन वापस ले लिया वहीं, उनके परिवार के कलानिधि मारन के ग्रुप ने अपनी आईपीएल टीम में दो श्रीलंकाई खिलाड़ियों को खरीद रखा है।

मारन के सन ग्रुप ने पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद की टीम खरीदी थी और श्रीलंकाई क्रिकेटर कुमार संगकारा को टीम का कप्तान बनाया था तथा दूसरे श्रीलंकाई क्रिकेटर थिसारा परेरा को ऑल राउंडर के रूप में 675000 डॉलर में खरीदा था।

तमिलनाडु की आम जनता इस बात से नाराज है। एक व्यक्ति ने कहा कि अगर कलानिधि को तमिलों का इतना ख्याल था तो उन्हें अपने दोनों श्रीलंकाई खिलाड़ियों को बाहर कर देना चाहिए। इस मुद्दे पर बातचीत के लिए सन ग्रुप के वरिष्ठ अधिकारियों से फिलहाल संपर्क नहीं हो पाया है।

जबकि कलानिधि के छोटे भाई दयानिधि के करीबी सूत्रों का कहना है कि जब पिछले साल टीम के लिए श्रीलंकाई खिलाड़ियों को खरीदा गया था तब श्रीलंका के साथ संबंध इतने कटु नहीं थे।

चेन्नई में एक दूसरे आम नागरिक ने कहा कि आईपीएल एक बिजनेस मॉडल है और टीम खरीदते समय जीत को ध्यान में रखा जाता है। इस तरह के मुद्दे खेल के आनंद को खत्म कर देंगे।

डीएमके की सदस्य खुशबू का कहना है कि सन ग्रुप इस मुद्दे को संज्ञान में लेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मंगलवार को यह निर्णय लिया गया कि चेन्नई में होने वाले आईपीएल मैचों में श्रीलंका के खिलाड़ी नहीं खेलेंगे। अगले हफ्ते आरंभ होने वाले इस टूर्नामेंट के 10 मैच चेन्नई में खेले जाने हैं।