NZ vs PAK: दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को हराकर न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को एक पारी और 176 रन से हराकर टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में न्यूजीलैंड टीम पहली बार टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंची है.

NZ vs PAK: दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को हराकर न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

NZ vs PAK: दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को हराकर न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

खास बातें

  • दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को एक पारी और 176 रन से हराया
  • टेस्ट रैंकिंग में पहली बार नंबर वन पर पहुंची न्यूजीलैंड
  • जैमीसन ने दूसरे टेस्ट में हासिल किए 11 विकेट, मैन ऑफ द मैच से नवाजे गए

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को एक पारी और 176 रन से हराकर टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में न्यूजीलैंड टीम पहली बार टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Team Rankings) में नंबर वन पर पहुंची है. पाकिस्तान की टीनम दूसरा पारी में 186 रन पर आउट हो गई. न्यूजीलैंड की ओर से काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) ने घातक गेंदबाजी की और पूरे मैच में 11 विकेट लेने में सफल रहे. जैमीसन का टेस्ट करियर में यह बेहतरीन गेंदबाजी परफॉर्मेंस है. न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया तो वहीं कीवी कप्तान केन विलियमसन प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजे गए हैं. बता दें कि न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 695 रन बनाकर पारी घोषित की थी जिसके जवाब में पाक टीम 297 रन ही बना पाई, इसके अलावा फॉलोऑन करने उतरी पाक टीम दूसरी पारी में जैमीसन के कहर के आगे सिर्फ 186 रन ही बना सकी.  पाकिस्तान की दूसरी पारी में सर्वोच्च स्कोर अजहर अली और जफर गोहर ने बनाया. अली और गोहर ने 37-37 रन की पारी खेली.

NZ vs PAK: काइल जेमीसन से फैन ने अपने गंजे सिर पर लिया ऑटोग्राफ, देखें मजेदार Video

पाकिस्तान की दूसरी पारी में कीवी कप्तान केन विलियमसन ने गेंदबाजी की और शाहिन अफरीदी को आउट करने का कमाल किया. टेस्ट क्रिकेट में विलियमसन ने शाहिन को अपना पहला शिकार बनाया. पाकिस्तान ने पहली पारी में 362 रन से पिछड़ने के बाद चौथे दिन 186 रन ही बना सकी. पहली पारी में 69 रन देकर पांच विकेट लेने वाले जेमीसन ने 48 रन देकर 6 विकेट लिये हैं. इस तरह से वह मैच में 11 विकेट लेने में सफल रहे हैं. उनके छह टेस्ट मैच के करियर में यह पहला अवसर है जबकि उन्होंने मैच में 10 विकेट या उससे ज्यादा विकेट झटके हैं.

PAK vs NZ: टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने बना दिया ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड


जेमीसन को मुख्य तौर पर बल्लेबाज माना जाता था जो कभी कभार गेंदबाजी कर लेता था लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी पर काम किया और न्यूजीलैंड की पिचों पर उछाल हासिल करने की अपनी क्षमता के कारण उन्होंने प्रतिद्वंद्वी टीमों को परेशानी में डाला. जेमीसन ने पाकिस्तान की दूसरी पारी में तीसरे दिन शान मसूद का विकेट लिया था. पाकिस्तान ने सुबह एक विकेट पर आठ रन से आगे खेलना शुरू किय था.न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट मैच 101 रन से जीता था. (इनपुट भाषा से)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​