विज्ञापन

Team India Home Coming: विराट कोहली ने दिल्ली में परिवार के साथ मनाया टी20 विश्व कप जीत का जश्न

भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार तड़के बारबाडोस से दिल्ली पहुंची तो फैंस ने विश्व विजेता खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया. भारतीय फैंस गुरुवार तड़के टीम इंडिया की फ्लाइट लैंड होने से पहले ही एयरपोर्ट पहुंच चुके थे.

Team India Home Coming: विराट कोहली ने दिल्ली में परिवार के साथ मनाया टी20 विश्व कप जीत का जश्न
Virat Kohli: दिल्ली पहुंचने के बाद परिवार से मिले विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार तड़के बारबाडोस से दिल्ली पहुंची तो फैंस ने विश्व विजेता खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया. भारतीय फैंस गुरुवार तड़के टीम इंडिया की फ्लाइट लैंड होने से पहले ही एयरपोर्ट पहुंच चुके थे. वहीं एयरपोर्ट पहुंचने के बाद भारतीय टीम का जोरदार स्वागत हुआ. भारतीय खिलाड़ी इसके बाद सीधे दिल्ली स्थित आईटीसी मौर्या पहुंचे, जहां भारतीय खिलाड़ी ढोल पर भांगड़ा करते नजर आए. वहीं स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने भारत लौटने के बाद सबसे पहले अपने परिवार के साथ दिल्ली के होटल आईटीसी मौर्या में टी20 विश्व कप 2024 की जीत का जश्न मनाया. इससे पहले एयरपोर्ट पर टीम इंडिया की एक झलक पाने के लिए काफी संख्या में प्रशंसक पहुंचे. उन्होंने टीम का जोरदार स्वागत किया. इसके बाद पूरी टीम का होटल के बाहर जयकारों के साथ स्वागत किया गया। बस से उतरने के बाद कुछ खिलाड़ियों ने ढोल की थाप पर डांस भी किया.


कोहली दिल्ली के ही रहने वाले हैं, जो फाइनल के मैन ऑफ द मैच बने. उन्होंने अपने परिवार के साथ जीत का जश्न मनाया। उनकी बहन भावना और भाई विकास उनसे मिलने होटल पहुंचे. कोहली ने फाइनल में 59 गेंदों पर 76 रनों की शानदार पारी खेली. फाइनल में पहुंचने से पहले 35 वर्षीय कोहली का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा था. उन्होंने पहले सात मैचों में सिर्फ 75 रन बनाए थे. हालांकि, टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार पारी की शुरुआत करते हुए कोहली ने उस समय अच्छा प्रदर्शन किया, जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी.

भारत के 4.3 ओवर में 34/3 के स्कोर पर पहुंचने के बाद कोहली ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और टीम को 20 ओवर में 176/7 के प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया. जवाब में दक्षिण अफ्रीका जीत की ओर बढ़ता दिख रहा था, उसे आखिरी पांच ओवर में सिर्फ 30 रन की जरूरत थी. हालांकि, भारतीय तेज गेंदबाजों ने अपनी कसी हुई गेंदबाजी से मैच का रुख पलट दिया और आखिरकार सात रन से जीत हासिल कर दूसरी बार टी20 विश्व कप ट्रॉफी अपने नाम कर ली.

भारतीय टीम गुरुवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विशेष मुलाकात करेगी. इसके बाद टीम मुंबई के लिए रवाना होगी, जहां बीसीसीआई ने नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े तक 1 किलोमीटर की विजय परेड का कार्यक्रम रखा है, ताकि प्रशंसक विश्व कप ट्रॉफी के साथ अपने सितारों की नजदीक से झलक देख सकें. इसके बाद, विजेता टीम को प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में सम्मानित भी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: VIDEO: ''खुदा का खौफ करें'', सचिन के साथ बाबर की तुलना पर भड़क गया पाकिस्तानी एक्सपर्ट

यह भी पढ़ें: Team India Grand Welcome : टीम इंडिया के ग्रैंड वेलकम की खास तस्वीरें, देखें Pics

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Big Question: कौन बनेगा पाकिस्तान का अगला व्हाइट-बॉल कैप्टन, इन 4 खिलाड़ियों के बीच है कड़ा मुकाबला
Team India Home Coming: विराट कोहली ने दिल्ली में परिवार के साथ मनाया टी20 विश्व कप जीत का जश्न
Mumbai batter Musheer Khan suffers fracture in road accident, ruled out of Irani Cup 2024 and doubtful for Ranji Trophy
Next Article
Musheer Khan: सरफऱाज खान के भाई मुशीर खान के साथ हादसा, सड़क दुर्घटना में घायल, इतने दिन रहेंगे क्रिकेट से दूर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com