विज्ञापन

Wasim Akram: "वह अब दुनिया में ...", बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने के बाद वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट में मची खलबली

Wasim Akram predicts on Babar Azam: बाबर आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी है जिसपर अब वसीम अकरम ने रिएक्ट किया है. वसीम ने बाबर को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी भी कर दी है.

Wasim Akram: "वह अब दुनिया में ...", बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने के बाद वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट में मची खलबली
Wasim Akram on Babar Azam Captaincy

Wasim Akram backs Babar Azam's decision: बाबर आजम (Babar Azam) ने वनडे और टी-20 की कप्तानी छोड़ दी है. बाबर की कप्तानी छोड़ने के बाद अब सवाल उठ रहा है कि वनडे और टी-20 की कप्तानी किसे मिलेगी. जो नाम सबसे आगे हैं वह है मोहम्मद रिजवान का है. उससे पहले अभी इंग्लैंड के साथ पाकिस्तान की टीम टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. सीरीज का पहला मैच 7 अक्टूबर को मुल्तान में खेला जाएगा. बता दें कि बाबर रिजवान के कप्तानी छोड़ने पर पाकिस्तान के महान गेंदबाज रहे वसीम अकरम ने रिएक्ट किया है. क्रिकेट पाकिस्तान के साथ बात करते हुए वसीम ने माना है कि बाबर का यह फैसला सही है. बाबर आज़म के फैसले पर रिएक्ट करते हुए वसीम ने कहा कि "कप्तानी से हटने से वह अपनी बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान दे सकेंगे और अनावश्यक तनाव से बच सकेंगे."

बाबर ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के ज़रिए प्रशंसकों को कप्तानी छोड़ने के अपने फ़ैसले की जानकारी दी. उनके नेतृत्व में पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, जिसके कारण उनके फ़ैसले की सराहना की जा रही है.

अकरम (Wasim Akram on Babar Azam) ने इस फैसले पर कहा कहा कि "बाबर ने सोच-समझकर फैसला लिया होगा.. उन्होंने अपने पिता समेत अपने सीनियर्स, मेंटर और दोस्तों से सलाह ली होगी. यह आसान फैसला नहीं होता, लेकिन हमें इसका सम्मान करना चाहिए. मैं बाबर के साथ हूं. "

वसीम ने आगे कहा, " उसे अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाना चाहिए.. दबाव कम होने से वह अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान दे पाएगा. मेरा मानना ​​है कि कप्तानी से हटने से बाबर आजम के प्रदर्शन में काफी सुधार आएगा. कप्तानी के कारण उसे अनावश्यक तनाव का सामना करना पड़ा होगा और अब वह अपने खेल पर पूरा ध्यान दे सकता है, पाकिस्तान के लिए कुछ मैच जीत सकता है और मुझे पूरा विश्वास है कि वह ऐसा ही वह करेगा."

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाबर के इस्तीफे के बाद, पाकिस्तान अब सफेद गेंद के प्रारूप के लिए नए कप्तान की तलाश कर रहा है. मोहम्मद रिजवान जैसे नाम चर्चा में आए हैं.  नेतृत्व के बारे में निर्णय पूरी तरह से पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी पर निर्भर करता है, जो वर्तमान में राजनीतिक मामलों में व्यस्त हैं और समय मिलने पर इस मुद्दे पर कदम उठाएंगे. पाकिस्तान की सफेद गेंद वाली टीम अगले महीने ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
ICC Women's World Cup: भारतीय बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन, न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों से गंवाया मैच
Wasim Akram: "वह अब दुनिया में ...", बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने के बाद वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट में मची खलबली
After Virat Kohli-Rohit Sharma, this player is the new 'modern day legend' of Indian cricket Ravichandran Ashwin
Next Article
IND vs BAN: कोहली-रोहित के बाद यह खिलाड़ी है भारतीय क्रिकेट का नया 'मॉर्डन डे लीजेंड' 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com