विज्ञापन

HIBOX ऐप स्कैम: एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस का नोटिस, 500 करोड़ की धोखाधड़ी का है मामला

रिया चक्रवर्ती ने एड के जरिए लोगों को इस ऐप में इंवेस्ट करने के लिए मोटिवेट किया था. हाइबॉक्स ऐप से जुड़े मामले में 500 करोड़ के घोटले का खुलासा हुआ है.

HIBOX ऐप स्कैम: एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस का नोटिस, 500 करोड़ की धोखाधड़ी का है मामला
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप स्कैम केस में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को नोटिस जारी किया है. रिया चक्रवर्ती ने एड के जरिए लोगों को इस ऐप में इंवेस्ट करने के लिए मोटिवेट किया था. रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने 9 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले इस स्कैम में कॉमेडियन भारती सिंह और बिग बॉस के विनर एल्विश यादव को भी दिल्ली पुलिस समन भेज चुकी है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, हाइबॉक्स ऐप से जुड़े मामले में 500 करोड़ के घोटले का खुलासा हुआ है. दिल्ली पुलिस ने इस फ्रॉड के मास्टरमाइंड सिवाराम को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है. बाकी आरोपियों की तलाश जारी है.

सिवाराम ने नवंबर 2016 में सवरुल्ला एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी शुरू की थी. फरवरी 2024 में हाइबॉक्स ऐप को लॉन्च किया गया था. इस ऐप के जरिए करीब 30 हजार लोगों के साथ ठगी की गई है. 

जेल में आप बस एक नंबर होते हैं...बेहद डिप्रेसिंग और अंधेरे से भरे थे वो दिन, एक्ट्रेस ने चार साल बाद शेयर किया अपना दर्द

क्या है HIBOX ऐप स्कैम?
हाइबॉक्स ऐप एक इंवेस्टमेंट स्कीम के तौर पर प्रमोट किया गया है. इस ऐप में साइन अप करके पैसे इंवेस्ट कराए जाते हैं. ऐप के जरिए इंवेस्ट करने पर आपको 5 फीसदी तक ब्याज देने का दावा किया जाता है. बीते दिनों दिल्ली पुलिस को इस मामले में 500 से ज्यादा शिकायतें मिली थीं. पुलिस ने जांच में पाया कि इस ऐप ने 30 हजार से ज्यादा लोगों को ज्यादा रिटर्न का लालच देकर 500 करोड़ रुपयों से ज्यादा का चूना लगाया है.

ऐप के जरिए कैसे हुई ठगी?
वहीं, इस ऐप के प्रमोटर महीने में 30-90 फीसदी तक का रिर्टन देने का भी दावा करते हैं. जिन लोगों ने इस ऐप में इवेंस्ट किया, उन्हें शुरू के कुछ महीनों में रिटर्न मिला. फिर जुलाई 2024 में इस ऐप में टेक्निकल खामियां सामने आईं. फिर लीगल वैलिडिटी का हवाला देकर पेमेंट रोक दी गई. अब इंवेस्टर्स इससे अपना पैसा निकाल नहीं पा रहे हैं.

इस ऐप को किसने-किसने किया था प्रमोट?
हाइबॉक्स ऐप को एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती, कॉमेडियन भारती सिंह, यूट्यूबर एल्विश यादव, लक्ष्य चौधरी, अभिषेक मल्हान ने प्रमोट किया था.

रिया चक्रवर्ती से पहले इस मामले में ‘बिग बॉस OTT 2' फेम एल्विश यादव और अभिषेक मल्हान (फुकरा इंसान) को भी नोटिस जारी किया जा चुका है. वहीं, यू-ट्यूबर पुरव झा और लक्ष्य चौधरी से भी पूछताछ की जा चुकी है.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद सवालों के घेरे में आईं रिया चक्रवर्ती ने माना अभी सबको माफ नहीं किया, कुछ लोग हिट लिस्ट में हैं

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
युवाओं को नशे की लत लगाकर चुनाव लड़ना और जीतना चाहती है कांग्रेस : महाराष्‍ट्र में बोले PM मोदी
HIBOX ऐप स्कैम: एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस का नोटिस, 500 करोड़ की धोखाधड़ी का है मामला
मैं सभ्य इंसान हूं इसलिए... पाकिस्तान दौरे को लेकर ऐसा क्यों बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर?
Next Article
मैं सभ्य इंसान हूं इसलिए... पाकिस्तान दौरे को लेकर ऐसा क्यों बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com