T20 World Cup: यह है टी20 विश्व कप के लिए संभावित भारतीय टीम, इस खिलाड़ी ने दी सेलेक्टरों को बहुत ज्यादा टेंशन

T20 World Cup: बस अगले कुछ दिन यानी सोमवार या मंगलवार तक धैर्य रख लीजिए, विश्व कप टीम आपके सामने होगी, लेकिन सेलेक्टरों की नींद एक खिलाड़ी ने उड़ा दी है.

T20 World Cup: यह है टी20 विश्व कप के लिए संभावित भारतीय टीम, इस खिलाड़ी ने दी सेलेक्टरों को बहुत ज्यादा टेंशन

T20 World Cup: विराट के लिए यह आईसीसी ट्रॉफी जीतने का आखिरी मौका हो सकता है

नयी दिल्ली:

T20 World Cup 2021: अब यह तो आप जानते ही हैं कि इस साल के आखिरी में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए टीम घोषित करने की आखिरी तारीख 10 सितम्बर है. और मीडिया सहित दिग्गज पूर्व क्रिकेटर अनुमान लगा रहे हैं कि 15 सदस्यीय भारतीय टीम में किस-किस खिलाड़ी को जगह दी जाएगी. बीसीसीआई (BCCI) ने साफ कर दिया है कि विश्व कप के लिए टीम ओवल टेस्ट के बाद घोषित की जाएगी. इस टीम का करोड़ों फैंस बहुत ही बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे हैं. ये फैंस गली-मोहल्ले और चौराहों पर चर्चा कर रहे हैं. आपस में शर्त लगा रहे हैं. बता दें कि कोरनाकाल के चलते आईसीसी ने टीम चुनने के मामले में संख्या बल को लेकर कोई भी रिआयत नहीं दी है और सभी देशों को 15 सदस्यीय ही टीम चुननी होगी. 

39 साल के जेम्स एंडरसन ने अपने जज्बे से जीता दिल, लहूलुहान घुटने के साथ भी खेलते रहे

वैसे रोहित, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह सहित कई खिलाड़ियों का टीम में चयन पक्का माना जा रहा है और सेलेक्टरों को इनके चयन के लिए माथा-पच्ची करने की भी जरूरत नहीं है, लेकिन एक अहम खिलाड़ी है, जिसका पेंच फंसता जा रहा है और वह हैं श्रेयस अय्यर. श्रेयस अय्यर आईपीएल के पहले चरण में चोटिल हो गए थे. उसके बाद से उन्होंने कोई भी मैच नहीं खेला है और इसी बीच सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों ने चयन के समीकरणों को थोड़ा उलझा दिया है. 

कोहली का धमाका, इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाया विश्व रिकॉर्ड

और श्रेयस अय्यर का फैसला सेलेक्टरों के लिए गले की हड्डी बनता जा रहा है. अगर चुनते हैं, तो हो सकती है दिक्कत और न चुनना भी आसान होने नहीं जा रहा. वजह यह है कि एकदम से ही कुछ अच्छे विकल्प आ गए, जिन्होंने झमाझम रन बरसाकर संतुलन का स्तर ऊंचा कर दिया. ऐसे में इन खिलाड़ियों की परफॉरमेंस की अनदेखी आसान नहीं होने जा रही. ऐसे में अय्यर का पेंच फंसा हुआ दिखायी पड़ रहा और देखने की बात होती है कि जब अय्यर ने हालिया समय में कोई क्रिकेट नहीं खेली है, तो क्या उनका चयन विश्व कप के लिए किया जाएगा. भारत की संभावित टीम: 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, ऋभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती


...तो आप इंतजार कीजिए सोमवार या मंगलवार तक का. आपको जल्द ही साफ हो जाएगा कि आपके कौन से चहेते खिलाड़ी को विश्व कप टीम में जगह मिली है और किसी नहीं, लेकिन एक बात जरूर है कि इस बार टीम इंडिया का दावा खासा मजबूत है क्योंकि सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों ने बहुत ज्यादा संतुलन पैदा कर दिया है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले चौथे टेस्ट मैच के बारे में आशीष नेहरा ने दी जानकारी. ​