ENG vs IND 4th Test: विराट कोहली का धमाका, इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाया विश्व रिकॉर्ड

ENG vs IND 4th Test: लंदन के ओवल (Kennington Oval, London) में चौथे टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) ने जैसे ही एक रन बनाया वैसे ही उन्होंने इंटरनेशनल करियर में 23 हजार रन पूरा करने में सफल हो गए हैं

ENG vs IND 4th Test: विराट कोहली का धमाका, इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाया विश्व रिकॉर्ड

विराट कोहली के 23 हजार रन पूरे

ENG vs IND 4th Test: लंदन के ओवल (Kennington Oval, London) में चौथे टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) ने जैसे ही एक रन बनाया वैसे ही उन्होंने इंटरनेशनल करियर में 23 हजार रन पूरा करने में सफल हो गए हैं. विराट इंटरनेशनल क्रिकेट में 23 हजार रन बनाने वाले भारत के तीसरे बल्लेबाज बने. उनसे पहले ऐसा कमाल का कारनामा सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ ने किया था. पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं जिनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 34357 रन दर्ज है. भारत के दीवार राहुल द्रविड़ के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 24064 रन दर्ज है. वहीं, इंटरनेशनल क्रिकेट में 23 हजार या उससे ज्यादा रन बनाने के मामले में कोहली सांतवें नंबर पर हैं. 

Video: क्रिस वोक्स की 'जादुई गेंद' से चकमा खा गए हिट मैन, ऐसे हुए रोहित शर्मा OUT

कोहली ने सबसे तेजी से 23 हजार रन इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरा किए

कोहली ने 23 हजार रन इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरा करके एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया है. कोहली सबसे तेजी से 23 हजार रन इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरा करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

भारतीय कप्तान ने केवल 490वें इंटरनेशनल पारी के दौरान अपने 23 हजार रन पूरा किए हैं. तेंदुलकर ने 522 पारी खेलकर इंटरनेशनल करियर में 23000 रन बनाए थे. रिकी पोटिंग ने 544 पारी में अपने 23 हजार रन इंटरनेशनल करियर में पूरे किए थे. जैक कैलिस ने 551 और श्रीलंका के कुमार संगकारा ने 568 पारी खेलकर 23 हजार रन पूरा करने का रिकॉर्ड बनाया था. 

ENG vs IND: चौथे टेस्ट में भी अश्विन को नहीं मिली भारतीय XI में जगह, माइकल वॉन चौंके, बोले- 'गैर जिम्मेदार सिलेक्शन'


विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर भी धोनी की एक खास रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में कप्तान के तौर पर उतरते ही कोहली अब इंग्लैंड में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं. कोहली का कप्तान के तौर पर इंग्लैंड में यह 10वां मैच है. इससे पहले इंग्लैंड में कप्तान के तौर पर धोनी ने 9 टेस्ट मैचों में कप्तानी की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  ​अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO ने कहा, तालिबान को पसंद है किक्रेट